बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी की डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए छह हफ्तों में छठीं बड़ी डील का ऐलान हो गया है। इस बार अबू धाबी की ग्लोबल इन्वेस्टमेंट कंपनी ने जियो में 9,093 करोड़ रुपये का निवेश किया। इन्वेस्टमेंट कंपनी का नाम मुबाडाला है। डील के बदले मुबाडाला को जियो में 1.85 प्रतिशत हिस्सेदार मिलेगी। 

जियो के साथ मुबाडाला के निवेश के लिए इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ और इंटरप्राइजेज वेल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये तय हुई है। इस निवेश के साथ जियो अब तक 87,655.35 करोड़ रुपये जुटा चुका है। इससे पहले जियो में निवेश करने वालों में फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक, केकेआर शामिल हैं। 

मुकेश अंबानी ने क्या कहा?
जियो में मुबाडाला के निवेश को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, "मुबाडाला और जियो के एक साथ काम करने पर दुनिया में भारत निश्चित तौर पर सबसे बड़ा डिजिटल देश बनने की राह पर चल रहा है।" उन्होंने कहा कि वो व्यक्तिगत तौर पर मुबाडाला के काम और प्रभाव को देख चुके हैं। जियो को मुबाडाला के अनुभव का फायदा मिलेगा। 

मुबाडाला ने क्या कहा?
मुबाडाला के ग्रुप सीईओ खलादून अल मुबारक ने डील पर कहा कि हमने देखा है कि कैसे जियो ने भारत में संचार और कनेक्टिविटी को बदल कर रख दिया है। एक निवेशक और हिस्सेदार के रूप में जियो के साथ हम भारत की डिजिटल जर्नी का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।