Asianet News Hindi

न्यूजीलैंड में आर्थिक तंगी के कारण एक डॉलर में बेच दी 900 लोगों के स्टाफ वाली कंपनी

कोरोना महामारी के चलते न्यूजीलैंड के बड़े मीडिया हाउस में गिना जाने वाला मीडिय हाउस स्टफ को मात्र एक डॉलर में बेच दिया गया। स्टफ कंपनी को उसकी ही सीईओ सिनीड ने खरीदा है।

A company with a staff of 900 sold for one dollar due to financial constraints in New Zealand
Author
New Zealand, First Published May 26, 2020, 10:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वेलिंगटन। कोरोना महामारी के चलते न्यूजीलैंड में एक बड़े मीडिया हाउस स्टफ ने सोमवार को मात्र एक डॉलर में अपनी कंपनी बेच दी। कंपनी में 400 पत्रकारों सहित 900 लोगों का स्टाफ है। इसे कंपनी की ही चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर सिनीड बाउचर ने मात्र एक डॉलर में खरीदा है। कंपनी के मालिक ने सोमवार को इसकी घोषणा की। यह कंपनी ऑस्ट्रेलिया की नाइन इंटरटेनमेंट का एक हिस्सा थी। नाइट इंटरटेनमेंट के सीईओ ह्यूज मार्क ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमारी पहली प्राथमिकता अच्छा कंटेट और लोकल ऑनरशिप रही है। हमें लगता है कि यही एक सबसे अच्छा फैसला है। वहीं कंपनी खरीदने वाली सिनीड बाउचर जो कि पहले से ही स्टफ कंपनी की सीईओ हैं, ने कहा कि यह उनके लिये अविश्वसनीय अनुभव है। 
स्टाफ को निकालने के कोई प्लान नहीं...
कंपनी खरीदने वाली सिनीड ने कहा कि हमारा स्टाफ को कम करने या मीडिया हाउस बंद करने का कोई प्लान नहीं है। हम लगातार रेवेन्यू जनरेट करने पर फोकस कर रहे हैं। हमने रीडर्स से पैसे डोनेट करने का भी ऑप्शन रखा है। सिनीड ने आगे कहा कि  हम कंपनी के खर्च कम करने का प्रयास कर रहे हैं और कुछ स्टाफ को वेतन की जगह कंपनी के शेयर देने की योजना बना रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios