Asianet News HindiAsianet News Hindi

नहीं रहे इंडिया के 'बिग बुल' अनुभवी निवेशक राकेश झुनझुनवाला, 62 साल की उम्र में मुंबई में निधन

Rakesh Jhunjhunwala Death: ईटी नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, दलाल स्ट्रीट के 'बिग बुल' के नाम से मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Ace investor Rakesh Jhunjhunwala has passed away at the age of 62 ANP
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2022, 9:37 AM IST

बिजनेस डेस्क. दलाल स्ट्रीट के 'बिग बुल' के नाम से मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Death) का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें सुबह 6.45 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में मृत लाया गया। आपको बता दें कि झुनझुनवाला व्यापारी और चार्टर्ड एकाउंटेंट दोनों थे, और देश के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक थे। झुनझुनवाला हंगामा मीडिया और एप्टेक के अध्यक्ष होने के साथ-साथ वाइसरॉय होटल्स, कॉनकॉर्ड बायोटेक, प्रोवोग इंडिया और जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के निदेशक भी थे।

महज 5,000 रुपये से शुरू किया था निवेश

झुनझुनवाला जब कॉलेज में थे तब उन्होंने शेयर बाजार में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया, लेकिन स्नातक होने के बाद, उन्होंने दलाल स्ट्रीट में पहली बार गोता लगाने का फैसला किया। झुनझुनवाला ने 1985 में पूंजी में 5,000 रुपये का निवेश किया था। वह पूंजी सितंबर 2018 तक बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गई थी।

हालहीं में शुरू किया था Akasa Airline

उनकी अंतिम सार्वजनिक उपस्थिति कम लागत वाली एयरलाइन अकासा एयर के लॉन्च पर थी, जिसमें कुछ दिन पहले झुनझुनवाला एक प्रमोटर थे। चार्टर्ड एकाउंटेंट पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं चल रहा था और सार्वजनिक कार्यक्रम में व्हीलचेयर में देखा गया था। फोर्ब्स के अनुसार, लगभग 5.8 अरब डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ, झुनझुनवाला भारत में 36 वें सबसे अमीर अरबपति थे।

यह भी पढ़ेंः- इंडिया के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला इन लग्जरी कारों के हैं शौकीन, करोड़ो में है अपार्टमेंट की कीमत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios