Asianet News Hindi

होम लोन पर एक और बैंक ने घटाई ब्याज दर, महिलाओं को मिलेगी खास छूट

अब कई बैंकों ने होम लोन काफी सस्ता कर दिया है। अभी बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने होम लोन पर ब्याज दर कम करने की घोषणा की थी। इसके बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने भी होम लोन की ब्याज दरों में कमी की है।

After Bank of Baroda, Union Bank reduced interest rate of home loan MJA
Author
New Delhi, First Published Nov 2, 2020, 10:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अब कई बैंकों ने होम लोन काफी सस्ता कर दिया है। अभी बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने होम लोन पर ब्याज दर कम करने की घोषणा की थी। इसके बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने भी होम लोन की ब्याज दरों में कमी की है। इससे कस्टमर्स को काफी राहत मिलेगी। बता दें कि इसके पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और आईसीाईसीआई बैंक (ICICI Bank) भी होम लोन पर ब्याज की दरें घटा चुके हैं। 

होम लोन पर प्रॉसेसिंग फीस नहीं
यूनियन बैंक ने 31 दिसंबर, 2020 तक होम लोन लेने पर किसी तरह की प्रॉसेसिंग फीस भी नहीं लेने की घोषणा की है। इसके अलावा बैंक ने होम लोन टेकओवर करने पर 10 हजार रुपए तक की छूट की भी पेशकश की है। 

महिलाओं को खास छूट
बैंक ने रविवार को कहा कि 30 लाख रुपए से ज्यादा के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है। वहीं, बैंक ने महिलाओं होम लोन पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की है। इस तरह महिलाओं को होम लोन पर ब्याज 0.15 फीसदी कम देना होगा।

एजुकेशन और ऑटो लोन पर भी छूट
यूनियन बैंक ऑटो और एजुकेशन लोन पर भी प्रॉसेसिंग फीस नहीं लेगा। यूनियन बैंक ने कहा है कि त्योहारी सीजन को देखते हुए खुदरा व एमएसएमई क्षेत्र पर ध्यान देते हुए कई तरह की योजनाएं शुरू की गई हैं। बैंक ने कहा है कि लोग बैंक की ओर से पेश की जा रही कम ब्याज दरों का लाभ उठाएंगे और कर्ज लेंगे। बता दें कि इसके पहल शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो रेट से जुड़े लोन इंटरेस्ट रेट को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया। बैंक की यह नई दर 1 नवंबर 2020 से लागू होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios