Asianet News Hindi

...तो क्या 3 मई के बाद नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन? एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग

देश में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर भारत में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. एयर इंडिया ने भी लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद उड़ान भरने का फैसला किया है। सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया ने चार मई से चुनिंदा घरेलू मार्गों पर बुकिंग शुरु करने की शनिवार को घोषणा की है

Air India started Ticket booking on selected domestic and international routes from 4th may kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2020, 6:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: देश में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर भारत में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. एयर इंडिया ने भी लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद उड़ान भरने का फैसला किया है। सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया ने चार मई से चुनिंदा घरेलू मार्गों पर बुकिंग शुरु करने की शनिवार को घोषणा की है। 

इसके लिए एयर इंडिया ने 4 मई से कुछ डमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग शुरू भी कर दी है। वहीं, इंटरनैशनल फ्लाइट की सेवा 1 जून से शुरू होगी जिसके लिए भी बुकिंग शुरू हो चुकी है। अगर सरकार लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाने का फैसला लेती है तो इसमें बदलाव संभव है।

3 मई तक सबकुछ बंद

कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 25 मार्च को 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसे 19 दिन और बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया गया। इस दौरान देश में सभी तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट, रेलमार्ग और हवाई मार्ग ये यात्रा पर प्रतिबंध रहा। सिर्फ अनिवार्य और आकस्मिक सेवाओं की आवाजाही को ही इस दौरान अनुमति रही।

एयर इंडिया कुछ चुनिंदा घरेलू हवाई मार्ग पर यात्रा के लिए चार मई और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए एक जून से उड़ानें उपलब्ध होंगी।

कैंसल टिकट पर कैश रिफंड भी

बता दें कि लॉकडाउन पीरियड के दौरान बुक्ड फ्लाइट टिकट पर क्रेडिट रिफंड और कैश रिफंड दोनों मिल रहा है। इसके लिए एविएशन मिनिस्ट्री ने कैंसल रिक्वेस्ट डालने के तीन सप्ताह के भीतर रिफंड करने का निर्देश जारी किया था। दरअसल, सभी एयरलाइन कंपनी ने टिकट कैंसल किया था हालांकि वह रिफंड नहीं कर रही है। इसके बदले वह क्रेडिट दे रही है। इसे लेकर मिनिस्ट्री ने कहा था कि अगर किसी पैसेंजर ने 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच टिकट बुक किया होगा तो एयरलाइन पूरा अमाउंट रिफंड करेगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios