नई दिल्ली: अमूल ब्रांड नाम से दूध व डेयरी उत्पादों की बिक्री करने वाली कंपनी गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने लोगों से शनिवार को कहा कि अभी इन उत्पादों की जरूरत से ज्यादा अनावश्यक खरीद करने की कोई जरूरत नहीं है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक आर.एस.सोढ़ी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर उत्पन्न स्थिति में लोगों के द्वारा दूध व अन्य डेयरी उत्पादों की अनावश्यक खरीद करने की खबरें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि दूध तथा अन्य डेयरी उत्पादों की आपूर्ति में कोई कमी नहीं होगी।

अन्य राज्यों में दूध की रिकॉर्ड खरीद कर रही है

सोढ़ी ने कहा कि कंपनी गुजरात और अन्य राज्यों में दूध की रिकॉर्ड खरीद कर रही है। उन्होंने कहा कि दूध आवश्यक सामान है और इसकी खरीद, प्रसंस्करण तथा वितरण करने वाले लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं है।

उन्होंने कहा कि मांग की पूर्ति के लिये पर्याप्त भंडार है। सोढ़ी ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘आपूर्ति पहले ही 15 से 20 प्रतिशत बढ़ायी जा चुकी है तथा इसे और बढ़ाया जा सकता है। अत: अनावश्यक खरीद करने की जरूरत नहीं है। आपको हर रोज दूध व अन्य डेयरी उत्पाद मिलते रहेंगे।’’

मदर डेयरी ने भी शुक्रवार को लोगों को आश्वस्त किया था कि दूध व डेयरी उत्पादों की आपूर्ति बाधित नहीं होगी, अत: अनावश्यक खरीद करने की जरूरत नहीं है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)