टेक डेस्क: कोरोना वायरस के मद्देनजर देश  में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान सभी कंपनी अपने यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाना चाहती हैं। इस तरह वोडाफोन-आइडिया ने अपने यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए एक स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम का नाम '' RechargeForGood'' है।

इस स्कीम तहत यूजर्स को रिचार्ज कराने पर 6 फीसदी तक का कैशबैक मिलेगा। यह स्कीम 9 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक चालू रहेगी। वहीं, कंपनी का कहना है कि हमने इस स्कीम की शुरुआत लॉकडाउन को ध्यान में रखकर की है। साथ ही हम ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक रिचार्ज की सुविधा पहुंचाना चाहते हैं।

क्या है ये RechargeForGood स्कीम

इस स्कीम के तहत यूजर्स अपने दोस्तों, परिवार के लोगों या फिर कंपनी के अन्य ग्राहकों के मोबाइल नंबर रिचार्ज कर सकेंगे। इसके बदले उन्हें 6 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। ये स्कीम कंपनी ने उन्हें ध्यान में रख कर तैयार किया है, जो लॉकडाउन के दौरान अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं।

Jio POS Lite रिचार्ज एप

जियो ने हाल ही में इस तरह की एक स्कीम लॉन्च की थी। जियो की इस स्कीम में आपको एक Jio POS Lite का ऐप इनस्टॉल करना होगा। इस ऐप के जरिए आप दूसरे जियो नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं। इसके बदले कंपनी रिचार्ज करने वाले को लोगों को 4.16 फीसदी कमीशन देगी। हालांकि, इससे पहले लोग कंपनी के एप और आधिकारिक साइट पर जाकर भी जियो नंबर रिचार्ज कराते थे, लेकिन इसके बदले उन्हें कमीशन नहीं मिलती थी।