Asianet News Hindi

मार्च में 11 दिन नहीं होगा बैंकों में कामकाज, बैंककर्मियों की होगी 2 दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल

मार्च महीने में बैंकों का कामकाज 11 दिन तक नहीं होगा। त्योहार और निजीकरण के खिलाफ बैंककर्मियों की 2 दिन की हड़ताल की वजह से बैंक इतने ज्यादा दिन तक बंद रहेंगे।

Bank holidays list in March 2021 bank staff nation wide 2 days strike MJA
Author
New Delhi, First Published Feb 28, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। मार्च महीने में बैंकों का कामकाज 11 दिन तक नहीं होगा। त्योहार और निजीकरण के खिलाफ बैंककर्मियों की 2 दिन की हड़ताल की वजह से बैंक इतने ज्यादा दिन तक बंद रहेंगे। मार्च में 11 तारीख को महाशिवरात्रि और 29 मार्च को होली त्योहार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 13 और 27 तारीख को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।

15-16 मार्च को बैंककर्मियों की हड़ताल
15 और 16 मार्च को बैंककर्मियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी। यह हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ की जा रही है। बता दें कि जिन बैंकों का निजीकरण होना है, उनमें बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के नाम शामिल हैं।

हड़ताल की वजह से 4 दिन बैंक बंद
हड़ताल की वजह से बैंक 4 दिन तक बंद रहेंगे। 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है। इस दिन बैंकों की छुट्टी होती है। 14 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 15 और 16 मार्च को हड़ताल की वजह से बैंकों का कामकाज नहीं हो पाएगा। इस तरह, कुल 11 दिन तक मार्च में बैंक बंद रहेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios