Asianet News Hindi

खुशखबरी! बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में की कटौती, सस्ता होगा कर्ज

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में सोमवार को 0.10 प्रतिशत तक कटौती की घोषणा नई दरें 12 फरवरी से लागू होंगी

Bank of Baroda cuts MCLR now loan will be cheaper kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 10, 2020, 6:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने अपनी सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों (एमसीएलआर) में सोमवार को 0.10 प्रतिशत तक कटौती की घोषणा की। नई दरें 12 फरवरी से लागू होंगी। बैंक की इस कटौती से कर्ज लेने वाले नए ग्राहकों के लिए आवास , वाहन और अन्य ऋण सस्ते होंगे।

बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक , ब्याज दर में कटौती बाद , एक साल की एमसीएलआर 8.25 प्रतिशत से घटकर 8.15 प्रतिशत पर आ गई है। 

रेपो दर को 5.15 प्रतिशत पर बरकरार

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा के कुछ दिन बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में कटौती की है। आरबीआई ने रेपो दर को 5.15 प्रतिशत पर बरकरार रखा , लेकिन एक लाख करोड़ तक की प्रतिभूतियों को रेपो दर पर खरीदने की घोषणा की है। इससे बैंकों के लिए कोष की लागत कम होगी।

बीओबी ने एक महीने के कर्ज के लिए एमसीएलआर को 0.05 प्रतिशत कम करके 7.55 प्रतिशत कर दिया है जबकि एक दिन , तीन महीने और छह महीने की एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios