Asianet News Hindi

Corona के डर से नहीं मिल रहे पैसेंजर, बंद हुई प्राइवेट ट्रेनों की बुकिंग

कोरोनावायरस के बढ़ते असर के बीच लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के आसार मिल रहे हैं यह देखते हुए प्राइवेट ट्रेनों में बुकिंग एक बार फिर से बंद कर दी गई है

Booking on private trains closed as Passengers are scared due to Coronavirus kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 7, 2020, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: कोरोनावायरस के बढ़ते असर के बीच लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के आसार मिल रहे हैं। यह देखते हुए प्राइवेट ट्रेनों में बुकिंग एक बार फिर से बंद कर दी गई है। इन ट्रेनों में एक मई 2020 से बुकिंग खोली गई है। IRCTC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगामी 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच प्राइवेट ट्रेन का परिचालन रद्द कर दिया गया है। इसलिए इन ट्रेनों में बुकिंग फिर से बंद कर दी गई है। इस बारे में रेलवे को सूचना भेज दी गई है ताकि उन्हें भी आसानी रहे।

नहीं मिल रहे थे पैसेंजर

अधिकारी के अनुसार लॉकडाउन के बाद की अवधि के लिए जब ट्रेन में बुकिंग खोली गई थी तो ज्यादा से ज्यादा एक दिन में डेढ़ सौ या दो सौ यात्रियों की बुकिंग मिल रही है। इतने यात्रियों को लेकर तो पूरी ट्रेन चलाना मुश्किल है। जबकि रेलवे के लोकप्रिय ट्रेनों में खूब बुकिेंग मिली। इसलिए इन ट्रेनों को अप्रैल महीने तक के लिए रद्द कर दिया गया है। हलांकि,एक मई से बुकिंग खुली है जिसमें यात्री बुकिंग बंद करा सकते हैं।

कैंसलेशन पर रिफंड 

अधिकारी का कहना है कि जिन अधिकारियों ने 15 से 30 अप्रैल 2020 के बीच यात्रा के लिए तेजस एक्सप्रेस में बुकिंग कराई थी, उन्हें रिफंड दे दिया जाएगा।

देश में कुल दो प्राइवेट ट्रेन

इस समय आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस के नाम से देश के दो अति व्यस्त रूटों पर प्राइवेट ट्रेनों का परिचालन करती है। इनमें दिल्ली से लखनउ और अहमदाबाद से मुंबई का रूट शामिल है।

एयर इंडिया ने भी बंद की बुकिंग 

वहीं, एयर इंडिया ने बीते शुक्रवार को ही 30 अप्रैल 2020 तक तमाम घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर बुकिंग बंद कर दिया है।

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios