Asianet News HindiAsianet News Hindi

आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ, Airtel ने प्रीपेड प्‍लान की दरों में किया 20 से 25 फीसदी का इजाफा

एयरटेल (Airtel) की ओर से घोषित क‍िए गए नए टैरिफ 26 नवंबर, 2021 से लागू होंगे। सेक्टर टैरिफ वृद्धि की प्रतीक्षा कर रहा है और जल्द ही वीआई और जियो भी टैरिफ प्‍लान में इजाफे का ऐलान कर सकते हैं। आखिरी बढ़ोतरी दिसंबर 2019 में हुई थी।

Burden will increase on common man pocket, Airtel increased prepaid plans rates of 20 to 25 percent
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2021, 9:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। आम आदमी की जेब पर बोझ और ज्‍यादा बढ़ने वाला है। एयरटेल (Airtel) ने प्रीपेड प्‍लान की दर (Prepaid Plans Rates) में 20 फीसदी से 25 फीसदी का इजाफा करने जा रहा है। यह नई दरें 26 नवंबर लागू हो जाएंगी। जिसके बाद वोडफोन आइडि‍या (Vodafone Idea) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) भी अपनी प्रीपेड की दरों में इजाफा  कर सकते हैं। आपको बता दें क‍ि आखि‍री बार प्रीपेड की दरों में इजाफा देश में कोरोना आने से पहले दिसंबर 2019 में किया गया था।

35 करोड़ से ज्‍यादा कस्‍टमर्स को झटका
एयरटेल ने सोमवार सुबह को अपने 35 करोड़ से ज्‍यादा सब्‍यक्राइबर्स को झटका देते हुए कहा क‍ि वो अपने प्रीपेड प्‍लान पर टैरिफ में 20-25 फीसदी की वृद्धि करने जा रही है। यह नई दरें 26 नवंबर से शुरू हो जाएंगी। आपको बता दें क‍ि जुलाई 2021 में कंपनी की ओर से पोस्‍टपेड प्‍लान में भी इजाफा क‍िया था। इससे पहले प्रीपेड में दिसंबर 2019 में इजाफा क‍िया गया था।

अब इतने रुपए के हो जाएंगे प्‍लान
- 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 99 रुपए से शुरू होगी, इस प्‍लान की कीमत में 25 फीसदी का इजाफा होगा।
- अगर आपको इस प्‍लान में एसएमएस भी चाहिए तो आपको 149 रुपए जगह 179 रुपए खर्च करने होंगे। इस प्‍लान में 20 फीसदी का इजाफा कर दिया गया है।
- व‍हीं कॉलिंग और एसएमएस के अलावा 1GB डाटा के साथ 219 रुपए वाला प्लान की कीमत 265 रुपये हो गई है।
- 84 दिन की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को डेली 1.5 जीबी की फैसीलिटी वाले की कीमत 598 रुपए से 719 रुपए हो गई है।
- डाटा टॉपअप और दूसरे प्लान्स के टैरिफ में 20 फीसदी का इजाफा क‍िया गया है।

यह भी पढ़ें:- Multibagger Stock: 20 साल में इस डेढ़ रुपए के शेयर ने बना दिया 6.5 करोड़ रुपए का मालिक, जानिए कैसे

जियो और वी भी कर सकते हैं जल्‍द घोषणा
रिलायंस जियो और वोडाफोन आइड‍िया प्रीपेड प्‍लान हाइक की घोषणा नहीं की है, लेकिन एयरटेल के बाद ये दोनों कंपन‍ियां भी अपनी कीमतों में जल्‍द ही इजाफे का ऐलान कर सकती हैं। एयरटेल की ओर से ओर से जारी बयान में कहा गया है क‍ि भारती एयरटेल ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति उपयोगकर्ता मोबाइल औसत राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपए और अंततः 300 रुपये होना चाहिए, ताकि पूंजी पर उचित रिटर्न प्रदान किया जा सके जो वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यापार मॉडल की अनुमति देता है। दूसरे सबसे बड़े ऑपरेटर के पास प्रतिद्वंद्वियों जियो के 144 रुपये और वोडाफोन आइडिया के 109 रुपये की तुलना में 153 रुपये का एआरपीयू है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios