Asianet News Hindi

कोरोनावायरस वैक्सीन लगवाएंगे तो यह बैंक FD पर देगा ज्यादा ब्याज, बुजुर्गों को मिलेगा और भी फायदा

कोरोनावायरस (Covid-19) महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश में लगातार इसके मामले बढ़ रहे हैं और इससे होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ी है। इससे बचाव का एक ही तरीका है वैक्सीनेशन। कोरोना के वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने एक खास स्कीम की शुरुआत की है।

Central Bank of India offers high interest rate on fixed deposit to vaccinated customers MJA
Author
New Delhi, First Published Apr 13, 2021, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस (Covid-19) महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। देश में लगातार इसके मामले बढ़ रहे हैं और इससे होने वाली मौतों की संख्या भी बढ़ी है। इससे बचाव का एक ही तरीका है वैक्सीनेशन। कोरोना के वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने एक खास स्कीम की शुरुआत की है। बैंक उन लोगों को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ज्यादा ब्याज देगा, जिन्होंने कोरोनावायरस का वैक्सीन ले लिया हो। दरअसल, यह सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किए जाने की एक पहल है। इसकी जानकारी बैंक ने ट्वीट करके दी है।

क्या कहना है बैंक का
सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ने लोगों से कोरोनावायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने के लिए कहा है। इसके लिए लोग आगे आ सकें, इसके लिए बैंक ने उन्हें प्रोत्साहन देने की योजना बनाई है। बैंक वैक्सीन ले चुके कस्टमर्स को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देगा। फिलहाल, बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर जो ब्याज दर दे रहा है, इस स्कीम के तहत कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके लोगों को बैंक  0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज देगा।

बुजुर्गों को मिलेगा ज्यादा फायदा
बता दें कि बैंक ने इस स्कीम का नाम इम्यून इंडिया डिपॉजिट योजना (Immune India Deposit Scheme) रखा है। इसका मेच्योरिटी पीरियड 1,111 दिन का है। बैंक इस योजना के तहत सीनियर सिटिजन्स को एफडी पर मिलने वाले ब्याज के ऊपर 25 बीपीएस ज्यादा ब्याज देगा। बैंक ने एक बयान में कहा है कि वैक्सीन की सिंगल डोज लगवाने वालों को भी इसका फायदा मिलेगा। बैंक ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन लेने वाले सीनियर सिटिजन्स को जमा राशि पर 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios