Asianet News Hindi

Coronavirus: D-Mart के प्रमोटर राधाकिशन दमानी ने PM- Cares फंड में दान किए 155 करोड़ रुपए

Avenue Supermarts के प्रमोटर राधाकिशन दमानी ने PM- Cares फंड और दुसरे राज्यों  के राहत कोषों को कुल 155 करोड़ रुपये का दान दिया है

Coronavirus DMart promoter Radhakishan Damani donated Rs 155 crore to PMCares fund kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 5, 2020, 1:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: Avenue Supermarts के प्रमोटर राधाकिशन दमानी ने PM- Cares फंड और दुसरे राज्यों  के राहत कोषों को कुल 155 करोड़ रुपये का दान दिया है। डी-मार्ट पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें से 100 करोड़ रुपये पीएम-केयर्स कोष और 55 करोड़ रुपये 11 राज्य सरकारों के राहत कोष में जाएंगे। पीएम-केयर्स कोष कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए राहत राशि जुटाने के लिए बनाया गया है। 

दमानी ने अपने समूह की कंपनी  Bright Star Investments के जरिए ये दान किया है। उल्लेखनीय है कि हाल में विभिन्न सेक्टर्स की कंपनियों, उद्योगपतियों और आम लोगों ने इस फंड में दान किया है।

इन राज्यों को किया जाएगा दान 

महाराष्ट्र और गुजरात सरकार के रिलीफ फंड में 10-10 करोड़ रुपये, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान और पंजाब सरकारों को पांच-पांच करोड़ रुपये एवं तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को 2.52.5 करोड़ रुपये का अंशदान कंपनी की ओर से किया गया है।  

दमानी की Avenue Supermarts Ltd सुपरमार्केट चेन DMart का संचालन करती है। दमानी भारत के इक्विटी मार्केट में निवेश के लिए भी जाने जाते हैं।

(फाइल फोटो)


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios