Asianet News HindiAsianet News Hindi

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: क्रिप्‍टो मार्केट में रिकवरी, बिटकॉइन, डॉगे और ईथर में इजाफा

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। कुछेक कॉइन छोड़ दें तो बाजार में सभी में इजाफा देखने को मिल रहा है। बिटकॉइन (Bitcoin Price) में 2 फीसदी की तेजी है।

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: Recovery in Crypto Market, Bitcoin, Dogecoin Price Rise ssa
Author
New Delhi, First Published Jan 26, 2022, 9:46 AM IST

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: आज क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। कुछेक कॉइन छोड़ दें तो बाजार में सभी में इजाफा देखने को मिल रहा है। बिटकॉइन (Bitcoin Price) में 2 फीसदी की तेजी है। जबकि इथेरियम, डॉगेकॉइन और सोलाना में अच्‍छा इजाफा देखने को मिल रहा है। यह लगातार दूसरा दिन है जब बाजार रिकवरी की ओर बढ़ा है। उससे पहले दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन और इथेरियम 6 महीने के निचले स्‍तर पर आ गए थे। जबकि बिटकॉइन तो अपने ऑलटाइम हाई से 50 फीसदी तक नीचे गिर गया था। आइए आपको भी बताते हैं कि आख‍िर किस क्रिप्‍टोकरेंसी के दाम में कितना इजाफा देखने को मिल रहा है।

बिटकॉइन में इजाफा
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत 2 फीसदी की तेजी के साथ 36,910 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। ताज्‍जुब की बात तो यह है कि पिछले कारोबारी सत्रों बिटकॉइन की कीमत छह महीने के निचले स्‍तर पर चली गई थी। इस साल की शुरुआत के बाद से बिटकॉइन 20 फीसदी से ज्‍यादा फिसल गया है। वहीं नवंबर में अपने ऑल टाइम हाई 69, 000 डॉलर पर पहुंचने के बाद आज करीब 50 फीसदी तक नीचे आ गया है। इस बीच, CoinGecko के अनुसार, आज ग्‍लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप 1.75 ट्रिलियन डॉलर से थोड़ा अधिक था।

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: Recovery in Crypto Market, Bitcoin, Dogecoin Price Rise ssa

बाकी करेंसी का हाल
कॉइनडेस्क के अनुसार, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम 2 फीसदी से अधिक बढ़कर 2,452 डॉलर हो गया। Binance Coin भी 4.5 फीसदी बढ़कर 380 डॉलर पर था। डॉगकोइन की कीमत 6 फीसदी से बढ़कर 0.14 डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु 4 फीसदी से बढ़कर 0.000021 डॉलर हो गई है। अन्य क्रिप्टो के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ  है, एक्सआरपी, टेरा, स्टेलर, हिमस्खलन, कार्डानो, सोलाना, पॉलीगॉन भी पिछले 24 घंटों में लाभ के साथ कारोबार कर रहे थे।

Cryptocurrency Price, 26 Jan, 2022: Recovery in Crypto Market, Bitcoin, Dogecoin Price Rise ssa

आईएमएफ का आयाा बयान
क्रिप्टोकरेंसी व्यापक बिक्री दबाव में आ गई है, फेडरल रिजर्व से मिले हॉकिश सिग्नल और टेक शेयरों में बिकवाली की वजह से क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। डिजिटल टोकन और स्टॉक वर्ष की शुरुआत के बाद से ही लगातार देखने को मिली है। एक दूसरी न्‍यूज में, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ चाहता है कि अल सल्वाडोर अत्यधिक अस्थिर क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में छोड़ दे और इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट को सख्ती से विनियमित करे जिसे सरकार ने देश भर में अपनाने पर जोर दिया है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios