Asianet News HindiAsianet News Hindi

Cryptocurrency Price, 28 Jan, 2022: बिटकॉइन 37 हजार डॉलर के पार, सोलाना और डॉगेकॉइन में भी तेजी

Cryptocurrency Price, 28 Jan, 2022: शुक्रवार को बिटकॉइन के दाम (Bitcoin Price) 37 हजार डॉलर के पार चले गए थे। वहीं दूसरी ओर सोलाना, डॉगेकॉइन की कीमत (Dogecoin Price) में भी तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें क‍ि बीते काफी समय से क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Price) में काफी गिरावट देखने को मिल रही है।

Cryptocurrency Price, 28 Jan, 2022: Bitcoin crosses USD 37000, Solana and Dogecoin also rise ssa
Author
New Delhi, First Published Jan 28, 2022, 9:28 AM IST

Cryptocurrency Price, 28 Jan, 2022: भले ही एक दिन पहले बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin Price) में तीन महीने की सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली थी, लेकिन बाद में फ‍िर से दाम गिर गए थे। शुक्रवार को बिटकॉइन के दाम 37 हजार डॉलर के पार चले गए थे। वहीं दूसरी ओर सोलाना, डॉगेकॉइन की कीमत (Dogecoin Price) में भी तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें क‍ि बीते काफी समय से क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Price) में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से आम निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में क्रिप्‍टो मार्केट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं कि आज बिटकॉइन और बाकी क्रिप्‍टोकरेंसी किस तरह का कारोबार कर रही हैं।

बिटकॉइन की कीमत में तेजी
पिछले सत्रों में दबाव में रहने के बाद, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत आज 37,000 डॉलर को पार गई है। मौजूदा समय सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर बिटकॉइन की कीमत 3 फीसदी की तेजी के साथ 37337 डॉलर पर कारोबार कर रही है। इस साल की शुरुआत से अब तक बिटकॉइन के दाम बिटकॉइन 20 फीसदी से ज्‍यादा गिर चुके हैं। नवंबर में पिछले 69, 000 डॉलर का हाई मारने के बाद बिटकॉइन के दाम 50 फीसदी तक नीचे आ चुके हैं।

बाकी करेंसी का हाल
दूसरी ओर, कॉइनडेस्क के अनुसार, इथेरियम 2,400 पर पहुंच गई है। Binance Coin 5 फीसदी बढ़कर 383 डॉलर हो गया। डॉगकोइन की कीमत भी 0.4 फीसदी बढ़कर 0.13 डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु 3 फीसदी से बढ़कर 0.000020 हो गई। एक्सआरपी, स्टेलर, हिमस्खलन, कार्डानो, सोलाना, पॉलीगॉन के रूप में अन्य क्रिप्टो मिलाजुला प्रदर्शन देखने को मिला है। टेरा, यूनिस्वैप की कीमतों में गिरावट आई है। इस बीच, CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार पूंजीकरण आज 0.4 फीसदी घटकर 1.74 ट्रिलियन डॉलर हो गया।

हाल के हफ्तों में देखने को मिला इजाफा
हाल के हफ्तों में क्रिप्टोकरेंसी व्यापक बिक्री दबाव में आ गई है। डिजिटल टोकन और स्टॉक वर्ष की शुरुआत के बाद से एक साथ गिर गए हैं, निवेशकों की चिंताओं का जवाब देते हुए कि फेडरल रिजर्व की ब्याज दर में वृद्धि के संकेत दिए हैं। वैसे फेड ने बुधवार को मुद्रास्फीति को मात देने के लिए दरों में वृद्धि के स्थलों के साथ ब्याज दर को लगभग शून्य पर रखा।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios