Asianet News Hindi

डॉ. रेड्डीज 1850 करोड़ रुपये में खरीदेगा वॉकहार्ट का चुनिंदा कारोबार

 दवा बनाने वाली कंपनी वॉकहार्ट लिमिटेड भारत और चार अन्य देशों में अपने ब्रांडेड जेनेरिक कारोबार के चुनींदा खंडों को 1,850 करोड़ रुपये में बेचने वाली है। 

Dr. Reddy's will buy Wockhardt's business for rs. 1850 crore kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 5:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दवा बनाने वाली कंपनी वॉकहार्ट लिमिटेड भारत और चार अन्य देशों में अपने ब्रांडेड जेनेरिक कारोबार के चुनींदा खंडों को 1,850 करोड़ रुपये में बेचने वाली है। वॉकहार्ट ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

दोनों कंपनियों ने अलग-अलग बीएसई को बताया कि इस सौदे में भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, भूटान और मालदीव के कारोबार शामिल हैं। इसमें श्वसन, तंत्रिका-विज्ञान,  त्वचाविज्ञान, जठरांत्र विज्ञान, दर्द एवं टीका समेत अन्य चिकित्सा के 62 ब्रांडों का पोर्टफोलियो शामिल है।

पहले नौ महीने में 377 करोड़ रुपये का राजस्व हुआ प्राप्त

कंपनियों ने बताया कि वॉकहार्ट के हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित विनिर्माण संयंत्र और इसके कर्मचारी भी सौदे में शामिल हैं।

वॉकहार्ट ने कहा कि जिस कारोबार की बिक्री की जा रही है, इससे 2018-19 में 594 करोड़ रुपये तथा 2019-20 के पहले नौ महीने में 377 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

वॉकहार्ट के चेयरमैन हबील खोराकीवाला ने कहा

वॉकहार्ट समूह के संस्थापक एवं चेयरमैन हबील खोराकीवाला ने कहा कि यह बिक्री कंपनी की क्रोनिक बीमारियों पर जोर देने की रणनीति के अनुकूल है।

डॉ रेड्डीज के को-चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक जी.वी.प्रसाद ने कहा, "हमारे लिये भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और इस सौदे से हमें घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।"

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios