Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस के चलते एअर इंडिया के लिए बोली जमा कराने की तारीख 30 अप्रैल तक बढ़ी

एअर इंडिया खरीदने की इच्छुक कंपनियों के लिए सरकार ने बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 17 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है इस संबंध में शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की गयी

Due to coronavirus submission dates of bids for Air India has been increased till 30 April kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 13, 2020, 1:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: एअर इंडिया खरीदने की इच्छुक कंपनियों के लिए सरकार ने बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 17 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है। इस संबंध में शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की गयी।

एअर इंडिया के विनिवेश को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बनाए गए मंत्री समूह ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया। संभावित खरीदारों के लिए रुचि पत्र (बोलियां) जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गयी है।

कोरोना वायरस के चलते बढ़ी तारीख

निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एक अधिसूचना में कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संभावित खरीदारों के अनुरोध पर गौर करते हुए अंतिम तारीख बढ़ाने का निर्णय किया गया है।’’ इससे पहले सरकार ने फरवरी में इच्छुक खरीदार कंपनियों या कंपनी समूहों को एअर इंडिया के ‘वर्चुअल डाटा’ तक पहुंच उपलब्ध करायी थी और उन्हें इससे जुड़े सवाल-जवाब के लिए छह मार्च तक का समय दिया था।

सरकार ने एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए 27 जनवरी को एक आरंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया था। इसमें एअर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एअर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड में उसकी 100 प्रतिशत और सिंगापुर की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम एअर इंडिया सैट्स एयरपोर्ट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios