Asianet News HindiAsianet News Hindi

नए हेयरकट के साथ Elon Musk की संपत्‍त‍ि में करीब 80 हजार करोड़ का इजाफा, जानि‍ए लुक में किससे हो रही है तुलना

ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्‍स (Bloomberg Billionaires Index) के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को टेस्‍ला के शेयरों में इजाफा (Tesla Share Price) और क्रिप्‍टाकरेंसी में तेजी (Cryptocurrency Price Hike) के कारण एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि (Elon Musk Net Worth) में इजाफा देखने को मिला।

Elon Musk Net Worth rise about Rs 80000 crores with new haircut ssa
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2021, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। टेस्‍ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क (Elon Musk) का हेयरकट काफी चर्चा में है। उनकी तुलना उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से हो रही है। यह बात अलग है कि अपने नए हेयरकट के साथ उनकी संपत्‍त‍ि (Elon Musk Net Worth) में करीब 80 हजार करोड़ का इजाफा देखने को मिला है। मंगलवार को टेस्‍ला के शेयरों (Tesla Share Price) में इजाफा और क्रिप्‍टाकरेंसी में तेजी (Cryptocurrency Price Hike) के कारण एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि में इजाफा देखने को मिला। आइए आपको भी बताते हैं कि उनके हयरकट को लेकर सोशल मीड‍िया पर किस तरह की प्रत‍िक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

हेयरकट पर हंगामा
एलन मस्‍क के हेयरकट पर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर काफी हंगामा देखने को मिल रहा है। इस हेयर कट के कारण उनकी तुलना उत्तर कोरिया को तानाशाह किम जोंग उन से भी की जा रही है। मस्‍क की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने खुद ही अपने बाल काटे हैं। इस पर सोशल मीडिया पर कई मजेदार मीम्स बनने के साथ-साथ कॉमेंट्स भी आ रहे हैं।

क्‍या कह रहे हैं मस्‍क के फॉलोअर्स
एलन मस्‍क के फॉलोअर ने मस्‍क की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा 'नाइस हेयरकट एलन मस्क'। जिसके जवाब में मस्क ने कहा कि मैंने यह कुछ किया है।' इसके बाद मस्‍क के फैंस की कमेंट्स और मीम्‍स की झड़ी लग गई। यह पहला मौका नहीं है जब मस्‍क के ट्वीट हजारों ट्वीट आए हों। कई फॉलोअर्स का कहना है कि मस्क का हेयरकट ब्रिटिश ड्रामा सिरीज Peaky Blinders में एक्टर Cillian Murphy के कैरेक्टर Tom Shelby से मेल खाता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं फॉलोअर ने लिखा कि @Elon Musk यह भी घोषणा करें कि वह अपना हेडक्‍वाटर उत्तर कोरिया में ट्रांसफर कर रहे हैं  स्थानांतरित कर रहे हैं?

6.5 करोड़ ट्विटर फॉलोअर्स की संख्‍या
एलन मस्‍क ट्विटर पर काफी एक्‍टिव रहते हैं। कई तरह के पोस्‍ट से शेयर मार्केट और क्रिप्‍टोकरेंसीज के निवेशकों को फायदा और नुकसान दोनों होते हैं। अगर बात उनके फॉलोअर्स की करें तो सोशल मीडिया पर उनकी संख्‍या 6.5 करोड़ से ज्‍यादा है। मीम क्रिप्टोकरेंसीज डॉगेकॉइन और शीबा इनू की कीमत में उनके ट्वीट्स के भारी उतारचढ़ाव आता रहता है।

यह भी पढ़ें:- Stock Market: बाजार निवेशकों की भरी झोली, दो घंटों में कमाए करीब 3.50 लाख करोड़ रुपए

दुनिया के बन सकते हैं पहले ट्रिलिनेयर
जनवरी में जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स बनने वाले जेफ एलन मस्‍क ने पीछे मुढ़कर नहीं देखा। इस साल की संपत्‍त‍ि में 122 मिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से उनकी कुल संपत्‍त‍ि 278 बिलियन डॉलर पहुंच गई थी। वैसे करीब एक महीना पहले उनकी कुल संपत्‍त‍ि 350 अरब डॉलर के करीब प‍हुंच गई थी। जानकारों की मानें तो वो दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर बन सकते हैं। इसका कारण है टेस्‍ला के शेयरों में बेहिसाब तेजी और क्रिप्‍टोकरेंसी में तेजी।

यह भी पढ़ें:- RBI Monetary Policy के फैसलों से आम जतना को मिल सकती है बड़ी राहत, जानिए क्‍या कहते हैं जानकार

मंगलवार को 10.5 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा का इजाफा
मंगलवार को टेस्‍ला के शेयरों में 4.5 फीसदी का इजाफा देखने को मिला। वहीं बिटकॉइन, इथेरियम, डॉगेकॉइन और श‍िबा इनु में काफी अच्‍छी तेजी देखने को मिली है। जिसकी वजह से एलन मस्‍क की नेटवर्थ में तेजी देखने को मिली है। ब्‍लूमबर्ग बि‍लेनियर्स इंडेक्‍स के आंकड़ों अनुसार एलन मस्‍क की नेटवर्थ में 10.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 80 हजार करोड़ रुपए का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद उनकी कुल संपत्‍त‍ि 278 बिलियन डॉलर हो गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios