Asianet News HindiAsianet News Hindi

एलन मस्क ने टेस्ला के 4 बिलियन डॉलर में शेयर बेचे, फिर किया चौंकाने वाला ट्वीट

टेस्ला के शेयरों की बिक्री के बाद एलन मस्क ने कहा कि अब वो भविष्य में कंपनी के शेयरों की बिक्री की कोई प्लानिंग नहीं है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार बेचे गए शेयरों की कीमत 3.99 अरब डॉलर है।

Elon Musk sold Tesla shares for USD 4 billion, then did a shocking tweet
Author
New Delhi, First Published Apr 29, 2022, 11:57 AM IST

बिजनेस डेस्क। टेस्ला इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नी सीईओ एलन मस्क ने ईवी कंपनी के 3.99 बिलियन डॉलर में 4.4 मिलियन शेयर बेच दिए हैं। इन रुपयों से ट्विटर की खरीद के पैसे चुकाने में मदद मिलेगी। आपको बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर के 44 बिलियन डॉलर में 100 फीसदी शेयर खरीदें हैं। टेस्ला के शेयरों की बिक्री के बाद एलन मस्क ने कहा कि अब वो भविष्य में कंपनी के शेयरों की बिक्री की कोई प्लानिंग नहीं है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार बेचे गए शेयरों की कीमत 3.99 अरब डॉलर है। शेयर बेचने के बाद एलन मस्क ने ट्वीट किया कि अब वो फ्यूचर में टेस्ला के शेयरों को बेचने की कोई प्लानिंग नहीं कर रहे हैं। टेस्ला की स्थापना 2003 में की गई थी। बीते दो दशकों में यह दुनिया की सबसे मूल्वान कंपनियों में एक बन गई है।

कोका कोला खरीदने की है प्लानिंग!
ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने अब दुनिया की सबसे बड़ी बेवरेज कंपनियों में से एक कोकाकोला खरीदने का भी संकेत दिया। मस्क ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि  वो अब कोका कोला खरीदेंगे और उसमें फिर से कोकिन डालेंगे। जिसके बाद सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई और उसके बाद एलन मस्क और कोका कोला ट्रेंड में आ गया। सिर्फ आठ घंटों में उस ट्वीट को ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों ने लाइक किया और 5.42 लाख लोगों ने री-ट्वीट किया।

टेस्ला के शेयर
- बीते पांच दिनों में टेस्ला के शेयरों में 13.50 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।
- बीते एक महीने में टेला का शेयर 20 फीसदी से ज्यादा नीचे गिर चुका है।
- साल 2022 में कंपनी के शेयर में 27 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है।
- बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर में 21 फीसदी की गिरावट आई है।
- वैसे बीते  में टेस्ला के शेयर में करीब 30 फीसदी की तेजी आई है।
- बीते पांच सालों में टेस्ला का शेयर 1323 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios