Asianet News HindiAsianet News Hindi

FAStag पर सरकार का बड़ा फैसला, 1 दिसंबर से नहीं इस दिन से होगा अनिवार्य

परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने फास्टैग की अनिवार्यता 1 दिसंबर से बढ़ाकर 15 दिसंबर कर दिया है। मंत्रालय का कहना है कि लोगों को इससे फास्टैग लगवाने के लिए समय मिलेगा।

FAStag new update, 1 December is not last date
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2019, 3:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 नई दिल्ली. सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने 1 दिसंबर से गाड़ियों में फास्टैग लगाने के अनिवार्य फैसले को सरकार ने बदल दिया है। इसके अनुसार सरकार ने सभी गाड़ियों पर फास्टैग लगाने के लिए 15 दिनों तक और मौका दिया है। यानी अब 1 दिसंबर 2019 के बजाय 15 दिसंबर से फास्टैग को अनिवार्य रूप से लागू कर दिया है। 

FAStag new update, 1 December is not last date

फ्री मिलेगा फास्टैग

बता दें कि फास्टैग से वाहन मालिकों का समय के साथ साथ पैसे भी बचेंगे। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस बात की हाल ही घोषणा कर दी है।  केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा है कि FASTag को देशभर में किसी भी टोल प्लाजा से मुफ्त में लिया जा सकता है। इसके लिए मंत्रालय ने कई राज्यों से समझौता भी किया है। बता दें कि चार पहिया और ट्रक के लिए अलग अलग FASTag जारी किया जा रहा है। नियम का पालन न करने पर दोगुना चालान काटने की योजना है। 

FAStag new update, 1 December is not last date

समय को बढ़ाया

  परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने शुक्रवार की शाम को नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दी। सरकार का कहना है कि इससे आम लोगों को फास्टैग लगवाने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios