Asianet News Hindi

Flipkart Big Billion Days: 16 अक्टूबर से शुरू है सेल, पैदा होंगी 70000 नई नौकरियां

ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट (Flipkart) आगामी त्‍योहारी सीजन के मद्देनजर 16 अक्टूबर से अपनी बिग बिलियन डेज (BBD) सेल लेकर आ रहा है।

Flipkart big billion days to create 70 thousand jobs this festive season MJA
Author
Bengaluru, First Published Oct 5, 2020, 8:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट (Flipkart) आगामी त्‍योहारी सीजन के मद्देनजर 16 अक्टूबर से अपनी बिग बिलियन डेज (BBD) सेल लेकर आ रहा है। यह सेल 21 अक्टूबर तक चलेगी। कंपनी का कहना है कि इस सेल के जरिए इस बार 70,000 नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे, जबकि इस खास आयोजन से  रोजगार के लाखों दूसरे मौके भी सामने आएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट की सप्‍लाई चेन में डिलिवरी एग्‍जीक्‍यूटिव्‍स, पिकर्स, पैकर्स और सॉर्टर्स जैसे रोजगार के अवसरों के अलावा इसके सेलर पार्टनर लोकेशन्स और ग्रॉसरी दुकानों में भी नौकरियों के मौके सामने आएंगे।

दूसरे रोजगार के भी लाखों नए मौके
कंपनी का कहना है कि इनके अलावा, पूरा इकोसिस्‍टम जब त्‍योहारी सीजन की तैयारियों में जुटा है, ऐसे में संबद्ध उद्योग क्षेत्रों जैसे वैंडर लोकेशन्स और फ्रेट पार्टनर्स के स्‍तर पर भी नए रोजगार के अवसर सामने आएंगे। इस सप्‍लाई चेन में विस्‍तार और मजबूती से लाखों नए ई-कॉमर्स यूजर्स को ऑनलाइन खरीदारी में आसानी होगी। द बिग बिलियन डेज 16 अक्टू्बर को आधी रात से शुरू होगा। 

इन बैंकों के डेबिट-क्रेडिट कार्ड यूजर्स को छूट 
इस मेगा सेल इवेंट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के डेबिट और क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 10 फीसदी छूट मिलेगी। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट प्लस ग्राहक 15 अक्टूबर को ‘अर्ली एक्सेस’का लाभ उठा सकेंगे। बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड समेत अग्रणी बैंकों के क्रेडिट और डेबिट कार्डों पर पर नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा मिलेगी। पेटीएम वॉलेट और पेटीएम यूपीआई के जरिए भुगतान करने वाले ग्राहकों को मिलेगा कैशबैक का फायदा मिलेगा। मोबाइल, टीवी, फैशन, ब्यू‍टी, होम एवं किचन, फर्नीचर, ग्रॉसरी जैसी चीजों पर सिलेक्शन की खास सुविधा मिलेगी।

50 हजार से ज्यादा किराना स्टोर जुड़े
देशभर के 850 से ज्यादा शहरों में ग्राहकों के लिए त्योहारों के मौके पर खुशियों की सौगात लाने के लिए देशभर के 50,000 से ज्यादा किराना स्टोर्स फ्लिपकार्ट से जुड़े हैं। अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विराट कोहली और महेश बाबू समेत भारत की प्रमुख फिल्मी एवं खेल जगत की हस्तियां भी इस इवेंट में भागीदारी कर रही हैं।

जोड़े हजारों नए रिटेलर्स
फ्लिपकार्ट ने पिछले 6 महीने में हजारों नए रिटेलर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जुड़ने का मौका दिया है और उन्हें ई-कॉमर्स की बारीकियां समझाने के साथ सीमित अवधि के लिए फ्री बिजनेस इंक्यूनबेशन सपोर्ट, प्रोडक्टस कैटलॉगिंग और एडवर्टाइजिंग  जैसे पहलुओं की जानकारी भी दी  है। कंपनी ने अनेक वर्चुअल लर्निंग और डेवलपमेंट इवेंट्स भी आयोजित किए, जिनसे विक्रेताओं को फ्लिपकार्ट के रिप्रेजेंटेटिव्स और बिजनेस लीडर्स से बातचीत करने का मौका मिला। 

क्या कहा फ्लिपकार्ट के सीईओ ने
द बिग बिलियन डेज 2020 की घोषणा करते हए फ्लिपकार्ट के सीईओ (CEO) कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि द बिग बिलियन डेज ब्रांड्स के लिए जश्न का मौका होता है और इस मौके पर वे तरह-तरह के कलेक्शन लेकर आते हैं। साथ ही, इस फेस्टिवल सीजन की तैयारियों में जुटे सभी लोगों के लिए यह एक खास मौका भी होता है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों तक त्योहारों के दिनों में उनके घरों पर ही विभिन्न उत्पाद पहुंचाने के लिए अनेक इंटरकनेक्टेड बिजनेस और टेक्नोनलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios