नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे विदेशी नागरिकों को एअर इंडिया के दो विशेष विमानों से जोधपुर में भारतीय सेना के प्रतिष्ठान में आवश्यक तौर पर पृथक रखने के लिए ले जाया जाएगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 29 मार्च तक रद्द हो चुकी है।

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच एअर इडिया ने कई विशेष उड़ानें भरी हैं। इन उड़ानों के जरिए चीन के वुहान और इटली के रोम में फंसे भारतीयों को देश वापस लाया गया।

उड़ानों को भरने की हमारी विशेष ड्यूटी

एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चालक दल के सदस्यों से एक संदेश में कहा, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं कि यह परीक्षा की घड़ी है क्योंकि उड्डयन क्षेत्र भी बंद है लेकिन राष्ट्रीय एयरलाइन होने के नाते बचाव और चार्टर उड़ानों को भरने की हमारी विशेष ड्यूटी है।’’

जोधपुर में 500 बिस्तरों के पृथक केंद्र तैयार 

उन्होने कहा कि 25 तारीख को तड़के विदेशी नागरिकों को लेकर जोधपुर के लिए दो उडा़नें भरी जाएगी। एक सूत्र ने बताया कि भारतीय सेना ने जोधपुर में 500 बिस्तरों के पृथक केंद्र तैयार की है। यह संदेश चालक दल के उन सदस्यों के लिए है जो अभी पृथक नहीं किए गए हैं।

इस संदेश में कहा गया है, ‘‘इन दो विशेष चार्टर एयरबस को कल जाने के लिए हमें स्वयंसेवकों की जरूरत है। अगर आप इस मिशन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो कृपया अपना नाम और पहचान पत्र व्हाट्सएप करें।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)