Asianet News HindiAsianet News Hindi

एश‍िया के नए Billionaire Boss बन सकते हैं गौतम अडानी, मुकेश अंबानी से हैं कुछ कदम पीछे

ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्‍स (Bloomberg Billionaires Index) के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि (Mukesh Ambani Net Worth) से चार अरब डॉलर कम हो गए हैं। गौतम अडानी (Gautam Adani) सिर्फ 3.6 अरब डॉलर पीछे रह गए हैं एश‍िया सबसे अमीर आदमी होने में।

Gautam Adani can become Asia's new billionaire boss, is a few steps behind Mukesh Ambani
Author
New Delhi, First Published Nov 23, 2021, 8:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। अगर शेयर बाजार की चार अगले कुछ दिनों तक गिरावट की ओर रहती है तो एशि‍या को उसका नया बिलेनियर बॉस मि‍ल सकता है। जि‍सका नाम है गौतम अडानी (Gautam Adani)। एश‍िया के सबसे अमीर शख्‍स हमवतन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) से वो संपत्‍त‍ि के मामले में चंद अरब डॉलर पीछे रह गए हैं। सोमवार को रिलायंस के शेयरों में करीब साढ़े चार फीसदी की गिरावट आने के बाद मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि से चार अरब डॉलर कम हो गए। गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में भी गिरावट देखने को मि‍ली है, लेक‍िन वो काफी कम है। वहीं एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि में करीब 5 फीसदी बढ़ी है। वहीं जेफ बेजोस की संपत्‍ति‍ में गिरावट देखने को मि‍ली है।

मुकेश अंबानी की संपत्‍ति‍ से 4 अरब डॉलर साफ
ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्‍स के आंकड़ों के अनुसार मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि में चार अरब डॉलर की गिरावट आ गई है। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 90.3 अरब डॉलर हो गई है। वास्‍तव में एक दिन पहले सोमवार को रिलायंस के शेयरों में करीब साढ़े चार फीसदी की गिरावट आ गई थी। जिसका असर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ पर देखने को मि‍ल रहा है। जानकारों की मानें तो रिलायंस का शेयर मौजूदा समय में बियरि‍श फेज में है, ऐसे में रिलायंस का शेयर अभी औैर गिर सकता है। जिसकी वजह से संपत्‍त‍ि में और गिरावट आ सकती है।

गौतम अडानी बन सकते हैं नए बिलेनियर बॉस
वहीं दूसरी ओर एशि‍या के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स गौतम अडानी जल्‍द ही एशि‍या के दूसरे सबसे अमीर शख्‍स बन सकते हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ से महज 3.6 बिलियन डॉलर का फासला रह गया है। जिसे वो शेयर बाजार के बियरिश माहौल में कम कर सकते हैं। मौजूदा समय में उनकी कुल संपत्‍त‍ि 86.7 अरब डॉलर है। वैसे सोमवार को उनकी संपत्‍ति‍ से 543 मिलियन डॉलर कम हो गए थे। आपको बता दें क‍ि गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में इस साल करीब 53 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को म‍िला है।

यह भी पढ़ें:- Petrol Diesel Price, 23 Nov 2021, 19 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमत के नहीं बदली कीमत, जान‍िए किेतने हुए दाम

मस्‍क की संपत्‍त‍ि में इजाफा, बेजोस को नुकसान
वहीं दूसरी ओर दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क की संपत्‍ति‍ में करीब 5 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को म‍िला है। जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 315 बिलियन डॉलर हो गई है। वहीं दूसरी ओर अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस की संपत्‍त‍ि में 5 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा की गिरावट देखने को म‍िलीहै, जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 205 बिलियन डॉलर रह गई है। वैसे मस्‍क और बेजोस की संपत्‍त‍ि के बीच 100 अरब डॉलर से ज्‍यादा का इजाफा हो गया है। जोकि हाल में कम होता संभव नहीं दिखाई दे रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios