Asianet News HindiAsianet News Hindi

23 जून को लॉन्च होगा इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड का IPO,जानें कितने रुपये रहेगा प्राइस बैंड

100 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के नए इश्यू और 700 करोड़ रुपये तक के ऑफर फॉर सेल के साथ कुल ऑफर साइज 800 करोड़ रुपये तक है। 

India Pesticides Rs 800 crore IPO opens on June 23 pwa
Author
Mumbai, First Published Jun 19, 2021, 11:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क. एग्रो-केमिकल निर्माता इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड  800 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 23 जून को अपना IPO लॉन्च करेगी। इक्विटी शेयरों की आईपीओ (initial public offering) के माध्यम से 800 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे। जो 23 जून को खुलेगा और 25 जून को बंद होगा।  IPO के  शेयर का इश्यू प्राइस 290-296 रुपये प्राइस बैंड में फिक्स किया है। यह आईपीओ BSE और NSE पर लिस्ट होगा।

इसे भी पढ़ें- जेफ बेजोस से तलाक के बाद इस इंसान से की थी उनकी वाइफ ने दूसरी शादी, अब तक कर चुकी हैं 8.5 अरब रुपये का दान

100 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के नए इश्यू और 700 करोड़ रुपये तक के ऑफर फॉर सेल के साथ कुल ऑफर साइज 800 करोड़ रुपये तक है। कंपनी ने कहा कि वह कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के वित्तपोषण के लिए शुद्ध आय का उपयोग करने का प्रस्ताव करती है। क्सिस कैपिटल लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इस आईपीओ की बुक रनिंग के लिए लीड मैनेजर बनाए गए हैं, जबकि KFin Technologies Private Ltd इसकी रजिस्ट्रार है।

1984 में शुरू हुई थी कंपनी
इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड ने 1984 में ऑपरेशन शुरू किया था। कीटनाशकों और कवकनाशी क्षेत्रों में फार्मूलेशन व्यवसाय बढ़ रहा है। यह एकमात्र भारतीय निर्माता है और वैश्विक स्तर पर शीर्ष पांच कंपनियों में से कई तकनीकी उत्पादों जैसे फॉल्पेट और सिनोमोक्सानिल के लिए है। इंडिया पेस्टिसाइड्स कीटनाशक और फफूंदनाशक और API की डाइवर्सिफाइड मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी जिन कीटनाशकों टेक्निकल्स का इस्तेमाल करती है उनमें Thiocarbamate शामिल है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios