Asianet News HindiAsianet News Hindi

Infosys के Co-founder ने कहा, कोरोना वायरस के चलते पर्यटन, होटल, खुदरा क्षेत्रों को सरकारी मदद की जरूरत

प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड के सह-संस्थापक और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के पूर्व अध्यक्ष एस गोपालकृष्णन ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा यात्रा, पर्यटन, खुदरा और होटल क्षेत्र प्रभावित हैं, और इन्हें सरकार से वित्तीय मदद की जरूरत है

Infosys co founder said tourism hotels retail sectors need government help due to corona virus kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 20, 2020, 8:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बेंगलुरु: प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड के सह-संस्थापक और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के पूर्व अध्यक्ष एस गोपालकृष्णन ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा यात्रा, पर्यटन, खुदरा और होटल क्षेत्र प्रभावित हैं, और इन्हें सरकार से वित्तीय मदद की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आईटी कंपनियां भी कोविड-19 की चपेट में आएंगी, लेकिन वे आर्थिक रूप से मजबूत हैं और उन्हें एक अलग तरह की मदद की जरूरत है।

लॉजिस्टिक समर्थन की आवश्यकता है

उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, "आईटी उद्योग को लॉजिस्टिक समर्थन की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए घर से काम करने के लिए वहां बुनियादी ढांचे की जरूरत होती है। बिजली कटौती, समुचित इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने से बाधा आने की कई खबरें हैं। तो इसकी जरूरत है।"

गोपालकृष्णन ने कहा, "(आईटी) कंपनियां आर्थिक रूप से बहुत मजबूत हैं।" उन्होंने कहा कि यात्रा, पर्यटन, होटल और खुदरा क्षेत्रों में लोगों के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी।’’ उन्होंने कहा कि टैक्सी सेवा से जुड़े लोग इसके असर का सामना कर रहे हैं क्योंकि लोग इस समय टैक्सी का इस्तेमाल नहीं कर रहे। ये ऐसे क्षेत्र हैं, जिन्हें तत्काल मदद की जरूरत है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios