Asianet News Hindi

LockDown के 7 दिन बाद तक भर सकेंगे इंश्योरेंस प्रीमियम, नहीं लगेगी पेनाल्टी

कोरोनावायरस से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लग गया है जिसको देखते हुए सरकार ने मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कराने के लिए परेशान हो रहें लोगों को राहत दी है

Insurance premium to be paid till 7 days after lockdown no penalty will be levied kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2020, 4:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क: कोरोनावायरस से देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लग गया है जिसको देखते हुए सरकार ने मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कराने के लिए परेशान हो रहें लोगों को राहत दी है। दरअसल, कई लोग अपनी पॉलिसी रिन्यू कराने के लिए परेशान हो रहे थे. ऐसे सरकार ने मोटर और हेल्थ प्रीमियम को लॉकडाउन खत्म होने के बाद 7 दिन के अंदर भरने की छूट दी है।

इस पूरे मामले पर वित्त मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके मुताबिक, जिनकी थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम भरने की तारीख लॉकडाउन के दौरान यानी 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच पड़ रही है वे 21 अप्रैल या उससे पहले अपनी पॉलिसी की प्रीमियम भर सकेंगे। ऐसे में उनसे किसी भी प्रकार की पेनाल्टी नहीं ली जाएगी। 

हेल्थ पॉलिसी वालों को भी आराम

सरकार ने हेल्थ पॉलिसी की प्रीमियम भरने के लिए भी 21 अप्रैल तक की छूट दी है। सरकार में लॉकडाउन के कारण लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए और लोगों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है। 

पॉलिसीधारकों के लिए उठाया कदम

बयान के अनुसार इस पहल का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि ये पॉलिसी (थर्ड पार्टी मोटर बीमा और स्वास्थ्य बीमा) रिन्यू तक वैध बनी रहे और पॉलिसीधारकों को कोई परेशानी न हो। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये 25 मार्च से 14 अप्रैल 2020 तक 21 दिन का लॉकडाउन किया है।

(प्रतीकात्मक फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios