Asianet News HindiAsianet News Hindi

Petrol Diesel Price, 19 Nov 2021,15 दिन से पेट्रोल और डीजल नहीं हुआ महंगा, जाानि‍ए अपने महानगर के दाम

Petrol Diesel Price, 19 Nov 2021, बीते एक पखवाड़े से पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price Today) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लेक‍िन इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम (Crude Oil Price) जरूर कम हुए हैं। जि‍सका ऑयल मार्केट कंपन‍ियों की ओर से आम लोगों को नहीं मिल रहा है।

IOCL Petrol-Diesel Price, 19 Nov 2021, Petrol, diesel did not expensive from 15 days
Author
New Delhi, First Published Nov 19, 2021, 7:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क Petrol Diesel Price, 19 Nov 2021। आम लोगों ने 15 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol And Diesel Price) क‍िसी तरह का कोई बदलाव नहीं देखा है। देश के चारों महानगरों में लगातार वहीं दाम बने हुए हैं। केंद्र ने पहले एक्‍साइज ड्यूटी कम की और उसके बाद राज्‍य सरकारों ने वैट को कम क‍िया। उससे दाम थोड़े कम जरूर कम हुए, लेकिन राहत तब ज्‍यादा म‍िलेगी तब ओएमसी यानी ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों से पेट्रोल और डीजल के दाम डेली बेसिस पर कम क‍िए जाएंगे। आइए आपको भी बताते हैं क‍ि आज आपके महानगर ममें पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हैं।

नहीं बदले पेट्रोल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। इसका मतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली के अलावा बाकी महानगरों में पेट्रोल के दाम 18 नवंबर वाले ही लागू रहेंगे। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपए, कोलकाता में 104.67 रुपए, मुंबई में 109.98 रुपए और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। यह लगातार 15वां दिन है जब पेट्रोल की कीमत में स्थिरता आई है।

डीजल की कीमत में स्थिरता कायम
डीजल की कीमत की बात करें तो लगातार 15वें दिन स्थिरता देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम वही लागू रहेंगे जोकि बीते दिनों से देखने को मिल रहे हैं। आंकड़ों पर बात करें तो नई दिल्ली में डीजल के दाम 86.67 रुपए, कोलकाता में 89.79 रुपए, मुंबई में 94.14 रुपए और चेन्नई में 91.43 रुपए प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं।

कच्‍चा तेल हुआ सस्‍ता
वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम कम हुए हैं। अमरीकी ऑयल 78 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर कारोबार कर रहा है। जबकि ब्रेंट भी 80 डॉलर पर संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा है। जबकि स्‍थानीय मल्‍टी कमोड‍िटी इंडेक्‍स में कच्‍चे तेल की कीमत में एक बार फ‍िर 5800 रुपए प्रत‍ि बैरल पार कर गई हैं। जानकारों की मानें तो अमरीकी बाइडन सरकार कच्‍चे तेल की कीमत को कंट्रोल करने का प्रयास कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios