Asianet News HindiAsianet News Hindi

बस 2 दिन में शिखर पर पहुंचकर धड़ाम हुआ IRCTC का शेयर, स्टॉक मार्केट में इतने फीसदी टूटा

मंगलवार 19 अक्टूबर को शुरू हुए कारोबार में IRCTC के स्टॉक में जबरदस्त तेजी देखने को मिली और यह 6396 रुपये के उच्चतम स्तर  पर पहुंच गया था। इसके बाद अचानक परिस्थितयां बदल गईं, देखें त्यौहार के पहले इसने निवेशकों को कितना बड़ा झटका दिया है...

IRCTC share fell 31 per cent in 2 days
Author
Bhopal, First Published Oct 20, 2021, 3:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के शेयरों में दूसरे दिन  20 अक्टूबर को भी भारी गिरावट देखने को मिली है। IRCTC का शेयर 19 अक्टूबर के अपने उच्चतम स्तर से 31 फीसदी टूटा है।  मंगलवार को बंद हुए  बाजार में इसमें बड़ी गिरावट आई थी, वहीं बुधवार दिन चढ़ने तक ये शेयर और कमजोर हुआ है। बीते दो दिन में इस शेयर में 31 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।  

बीते 2 साल में 20 गुना रिटर्न दिया

वहीं बुधवार को ये शेयर कल के बंद भाव से करीब 20 फीसदी टूटकर एनएसई पर 4377 रुपये के स्तर पर आ गया। हालांकि टूटने के बाद इसमें रिकवरी आई । बता दें कि IRCTC के शेयर ने बीते 2 साल में 20 गुना रिटर्न दिया है, जिसके बाद से इंवेस्टर इसमें जमकर मुनाफा कमा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-  D-Mart के शेयर दे रहे दुगुना मुनाफा, ब्रोकरेज ने दी दूर रहने की सलाह, देखें क्यों बन रही ये स्थिति

2 दिन में बदल गई इंवेस्टर की किस्मत
मंगलवार 19 अक्टूबर को शुरू हुए कारोबार में IRCTC के स्टॉक में जबरदस्त तेजी देखने को मिली और यह 6396 रुपये के उच्चतम स्तर  पर पहुंच गया था। इसके बाद अचानक परिस्थितयां बदल गईं, इसमें तेज गिरावट आई और इसका शेयर 5455 रुपये पर बंद हुआ। वहीं बुधवार को शुरूआती कारोबार में यह 20 फीसदी टूटकर 4377 रुपये पर आ गया है। दो दिन में इसके शेयरों में करीब 31 फीसदी की गिरावट आई है। 
ये भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलेगी दुबई सरकार! रियल एस्टेट समेत इन क्षेत्रों में संभालेगी काम

निवेशकों के दिलाई अभूतपूर्व कमाई
बीते दो सालों से IRCTC का स्टॉक इंवेस्टर के लिए रिटर्न मशीन रहा है। 19 अक्टूबर के दिन तक इस शेयर ने करीब 20 गुना रिटर्न दिया था। IRCTC स्टॉक मार्केट में 14 अक्टूबर 2019 में लिस्ट हुआ था। IRCTC ने अपने IPO के लिए अपर प्राइस बैंड 320 रुपये तय किया था। वहीं कलकी डेट तक तकरीबन 2 सालों में  IRCTC का शेयर 6396 रुपये के भाव तक पहुंच गया था। 

ये भी पढ़ें- रिलायंस तेजी से कर रही फैशन इंडस्ट्री को टेकओवर, अब इस कंपनी में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, ये है फैशन आइकॉन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios