Asianet News HindiAsianet News Hindi

ये कार है या तूफानी फाइटर जेट

Karma Automotive की इलेक्ट्रिक कार SC2 1.9 सेकंड से भी कम समय में 0 से 60 मील प्रति घंटे की गति पकड़ लेगी।  Karma Automotive का नाम पहले Fisker Automotive था, जिसे ऑटो डिजाइनर हेनरिक फिस्कर ने 2007 में किया था।
 

Karma Automotive unveils new EV concept car SC2 that goes from 0 to 60 mph in 1.9 seconds
Author
Los Angeles, First Published Nov 21, 2019, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
लॉस एंजिलस. इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते चलन के इस दौर में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें बाजार में आने को बेताब हैं, जिनमें सबको Karma Automotive का  SC2 का इंतजार है। कैलिफोर्नियां स्थित Karma Automotive ने अपने 1100 होर्स पॉवर के दमदार शक्ति वाले इलेक्ट्रिक कार को आने वाले दिनों में लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसकी रफ्तार रॉकेट जैसी है, जी हां,  ये कार 1.9 सेकंड से भी कम समय में 0 से 60 मील प्रति घंटे की गति पकड़ लेगी।
 
Karma SC2 सुपरकार
 
Karma Automotive की इलेक्ट्रिक कार SC2 की रेंज 350 मील की है। इसके पीछे कार की  “I-shaped” 120-kWh की बैट्री है। इस भविष्य की कार को ड्राइव करने के से पहले फेस और फिंगरप्रिंट सेंसर के माध्यम से स्कैन किया जाएगा। कार में दो गेट दिया गया है। SC2 को इसी साल कंपनी के नए 2020 Revero GTS कार के साथ लॉन्चिंग मॉडल बनाने की शुरुआत की थी। इसमें Carbon-ceramic ब्रेक मिलेगा। Karma SC2 को 1 दिसंबर 2019 को होने वाले लॉस एंजिलस ऑटो शो लॉन्च किया जाना है।
 
Revero GTS
 
Revero GTS पर कंपनी ने कहा कि यह कार 3.9 सेकेंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।  इसकी रेंज 360 मील है। Revero GTS की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। Karma Automotive ने बताया है कि 2020 के पहले तिमाही से Revero GTS का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
 
कौन है Karma Automotive
 
Karma Automotive को साल 2014 में बनाया गया था। इसके पहले कंपनी का नाम Fisker Automotive था, जिसे विख्यात ऑटो डिजाइनर हेनरिक फिस्कर ने 2007 में किया था लेकिन दिवालिया होने के कारण उनको कंपनी बेचनी पड़ी थी।  दक्षिणी कैलिफोर्निया में कंपनी वर्तमान में संचालित हो रही है।  Karma Automotive का स्वामित्व चीन मूल की  Wanxiang Group के पास है। जो खुद चीन के प्रमुख ऑटो पार्ट सप्लाई का कारोबार करता है।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios