Asianet News Hindi

अब बाजार में आए खादी के जूते, जानें कितनी है इनकी कीमत

अब बाजार में खादी के जूते भी आ गए हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (Khadi and Village Industries Commission) ने बुधवार को खादी फैब्रिक फुटवियर लॉन्च किया। 

Khadi and Village Industries Commission launches khadi fabric footwear MJA
Author
New Delhi, First Published Oct 21, 2020, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। अब बाजार में खादी के जूते भी आ गए हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (Khadi and Village Industries Commission) ने बुधवार को खादी फैब्रिक फुटवियर लॉन्च किया। लॉन्चिंग के मौके पर लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम (MSME) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि खादी के जूते और सैंडल की कीमत 1,100 रुपए से लेकर 3,300 रुपए के बीच है। फिलहाल, महिलाओं के लिए 15 डिजाइन और पुरुषों के लिए 10 डिजाइन बिक्री के लिए उतारे गए हैं।

KVIC के पोर्टल पर बिकेंगे
ये फुटवियर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के पोर्टल पर बेचे जाएंगे। नितिन गडकरी ने कहा कि देश के फुटवियर सेक्टर में रोजगार और निर्यात की काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका के बाद भारत दुनिया में फुटवियर का निर्माण करने वाला तीसरा सबसे बड़ा देश है।

हेमा मालिनी कर सकती हैं प्रचार
नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में फुटवियर 1.45 लाख करोड़ रुपए की इंडस्ट्री है। उन्होंने यह भी कहा कि वे फिल्म अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी से इसका प्रचार करने का अनुरोध करेंगे। 

फुटवियर का घरेलू बाजार
नितिन गडकरी ने कहा कि इसमें घरेलू बाजार 85,000 करोड़ रुपए का है। वहीं, 45,000 करोड़ रुपए से 55,000 करोड़ रुपए के फुटवियर का कई देशों में निर्यात होता है। गडकरी ने कहा कि इस क्षेत्र में विकास की काफी संभवानाएं हैं। खास तौर पर खादी का बना फुटवियर एक बड़े उपभोक्ता वर्ग के आकर्षण का केंद्र बन सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios