Asianet News HindiAsianet News Hindi

25 लाख शेयर गिरवी रखने से YES बैंक की तेजी थमी, 29 प्रतिशत तक गिरे शेयर की दाम

यस बैंक के शेयरों में चार सत्रों से जारी तेजी गुरुवार को थम गई और इसके शेयरों में 29 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली

Madhu kapoor Mortgage 25 lakh shares of YES Bank share price fell by 29 percent kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 19, 2020, 2:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली: यस बैंक के शेयरों में चार सत्रों से जारी तेजी गुरुवार को थम गई और इसके शेयरों में 29 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली। बैंक ने बताया कि उसकी सबसे बड़ी प्रवर्तक मधु कपूर ने बैंक में अपनी पारिवारिक हिस्सेदारी से अतिरिक्त 25 लाख शेयर गिरवी रखे हैं, जिसके बाद उसके शेयरों के भाव गिर गए।

बीएसई में यस बैंक के शेयर 25.74 प्रतिशत टूटकर 45.15 रुपये पर आ गए। इसी तरह एनएसई पर यह 29.19 प्रतिशत टूटकर 42.80 रुपये के भाव पर आ गया।

चार कारोबारी सत्रों के दौरान जोरदार तेजी आई

मूडीज द्वारा बैंक की रेटिंग बढ़ाने और एक पुनर्गठन योजना की घोषणा के बाद उसके शेयरों में पिछले चार कारोबारी सत्रों के दौरान जोरदार तेजी आई थी। यस बैंक ने बताया है कि उसके संस्थापक अध्यक्ष अशोक कपूर की विधवा और बैंक की सबसे बड़ी प्रवर्तक मधु कपूर ने बैंक में परिवार की 6.87 प्रतिशत हिस्सेदारी में अतिरिक्त 0.098 प्रतिशत या 25 लाख शेयर गिरवी रखे हैं।

बैंक ने बुधवार शाम को शेयर बाजार को बताया कि कपूर के पास सिर्फ 0.117 प्रतिशत या तीन लाख शेयर हैं, जो गिरवी नहीं रखे गए हैं। इस बीच बैंक ने गुरुवार को बताया कि इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंडरा) ने उसकी रेटिंग को सुधारते हुए उसे ‘वॉच निगेटिव’ (आरडब्ल्यूएन) से ‘वॉच इवॉल्विंग’ (आरडब्ल्यूई) कर दिया है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios