Asianet News Hindi

16 लाख तरह की लाइट और भी बहुत खास बातें, Alexa की तरह ही स्मार्ट है ये लैंप

चाइनीज कंपनी शॉओमी ने लांच किया है, स्मार्ट लैंप । जिसे  Alexa और  Google Assistant से भी हैंडल किया जा सकता है। Mi Smart Bedside Lamp 2 में कई तरह के खास फीचर है। इसकी उम्र लगभग 11 साल बताई रही है। 

Mi Smart Bedside Lamp 2 will start delivery from 3 December
Author
Mumbai, First Published Oct 30, 2019, 3:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


आपके पॉकेट में पड़े स्मार्टफोन को आप अपनी आवाज से हैंडल कर सकते हैं या घर में स्मार्ट टीवी होगी जो आपके एक इशारों से ही अपने फीचर को बदलती होगी, घर के सजावट में अब स्मार्ट फीचर वाले कई सिस्टम मार्केट में मिलने लगे हैं। इसी कड़ी में चाइनीज कंपनी शाओमी ने एक खास स्मार्ट लैंप Mi Smart Bedside Lamp 2 को दिसंबर में लांच करने जा रही है। इसे Mi Home App के अलावा  Alexa, Google Assistant और  Apple HomeKit  से भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 2,999 रुपए रखी गयी है।

कैसा है स्मार्ट लैंप

12 वाट वाले Mi Smart Bedside Lamp 2 के फीचर की बात करें तो इसमें करीब 400 लूमन की ब्राइटनेस और 16 लाख प्रकार के रंग पैदा करने में सक्षमता है। साथ ही रंगों का तापमान 1700 केल्विन और 6500 केल्विन के बीच बताया जा रहा है। इसमें सेंसेटिव टच पैनल दिया गया है जिससे लैंप की ब्राइटनेस और कलर सहित लैंप को ऑन-ऑफ भी किया जा सके। इसके अलावा Mi Smart Bedside Lamp 2 में ऑटोमेटिक कलर को ठीक किया जाने का सिस्टम भी दिया गया है। इस स्मार्ट लैंप की उम्र 11 साल बताई जा रही है। जैसे Mi Smart Bulb की है।

दिसंबर में डिलीवरी 

 शॉओमी इस प्रोजेक्ट के लिए क्राउडफंडिंग से पैसे इकठ्ठा कर रहा है। कंपनी ने इसके लिए 2000 यूनिट तक का टार्गेट सेट किया है। टार्गेट के पूरे होने पर इस स्मार्ट लैंप की डिलीवरी इसी साल 3 दिसंबर से शुरु कर दी जाएगी। Mi Smart Bedside Lamp 2 की बुकिंग कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट  mi.com website.पर जा कर किया जा सकता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios