Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुनिया के टॉप 10 अमीर उद्योगपतियों में शामिल मुकेश अंबानी को आगे मिल सकता है और भी फायदा

दुनिया के टॉप 10 अमीर इंडस्ट्रियलिस्ट्स में शुमार मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों जो घोषणाएं की हैं, उससे उन्हें आगे और भी फायदा मिल सकता है। 

Mukesh Ambani among the world's top 10 industrialists can get further advantage
Author
New Delhi, First Published Aug 16, 2019, 4:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली।  वैसे तो आज देश की अर्थव्यवस्था में मंदी आने की बात की जा रही है, पर दुनिया के टॉप 10 इंडस्ट्रियलिस्ट्स में शामिल मुकेश अंबानी पर इसका कोई  असर नहीं पड़ने जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस हफ्ते की शुरुआत में जो घोषणाएं की हैं, उससे लगता है कि उनका आर्थिक साम्राज्य और भी बढ़ेगा। गौरतलब है कि रिलायंस जियो 5 सितंबर से गीगा फाइबर सर्विस लॉन्च करने जा रह है, जिसका उसे बहुत फायदा मिलेगा। 

कितना वेतन लेते हैं मुकेश अंबानी
मुकेश अंबानी का सालाना वेतन 15 करोड़ रुपए है और पिछले 11 वर्षों से इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। कंपनी भी वार्षिक परिलब्धियों के मामले में स्थिर बनी हुई है। उसकी आय में कोई नकारात्मक रुझान देखने को नहीं  मिला है। इसे एक बड़ी उपलब्धि माना जा सकता है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी लगातार रिलायंस इंडस्ट्रीज का विस्तार करते चले जा रहे हैं। 

भारत के सबसे अमीर उद्योगपति
मुकेश अंबानी ने दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में अपना स्थान तो बना लिया है, पर भारत के वे सबसे अमीर उद्योगपति माने जाते हैं। उनके भवन एंटीलिया की दूसरी कोई मिसाल नहीं है। वहीं, उनकी फैमिली के लोग अपनी लाइफस्टाइल को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं, पर मुकेश अंबानी अपने ऊपर बहुत ज्यादा खर्च नहीं करते। उनके काम का शेड्यूल भी बहुत बिजी होता है। 

मुकेश ने क्या की नई घोषणा
मुकेश अंबानी ने होम ब्राॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर को लॉन्च करते हुए कहा कि इसमें कस्टमर्स को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डेफिनिशन एंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉइस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्युशन्स की सुविधा मिलेगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios