नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की 42वीं एजीएम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि पिछले साल उनकी कंपनी ने 12191 करोड़ रुपए रुपए टैक्स चुकाया। मुकेश अंबानी ने कहा, हम देश के सबसे बड़े टैक्सपेयर हैं।

जियो ने 34 करोड़ ग्राहक का आंकड़ा पार किया

उन्होंने कहा, ''इस साल 5 सितंबर को जियो के 3 साल पूरे हो रहे हैं। जियो ने दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सर्विस कंपनी है। इससे अब तक 34 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जुड़ चुके हैं। जियो ने भारत को डेटा शाइनिंग ब्राइट बनाया। जियो हर महीने एक करोड़ ग्राहक जोड़ रही है। यह न सिर्फ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर है, बल्कि दुनिया की दूसरी बड़ी ऑपरेटर भी है।

साऊदी अरब की कंपनी में निवेश करने का लिया फैसला 

इस दौरान कई अन्य नई योजनाओं की जानकारी भी दी गई। रिलायंस को सबसे बड़ा निवेश भी मिला है। RIL के ऑयल और केमिकल डिविजन में साऊदी अरब की कंपनी 'साऊदी अरेमेको' ने 20 फीसदी का निवेश करने का फैसला लिया है। 

इस दिन से शुरू होगी जियो फाइबर सर्विस 

सोमवार को मुकेश अंबानी ने बताया कि  5 सितंबर से रिलायंस की तरफ से जियो फाइबर सर्विस की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत ग्राहकों को 700 रुपए प्रति महीने के तहत प्लान दिया जाएगा। इसके साथ कई सुविधाएं दी जाएंगी।