Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुकेश अंबानी ने जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, बेटे आकाश अंबानी को बनाया गया कंपनी का नया चेयरमैन

मुकेश अंबानी ने जियो टेलिकॉम के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बेटे आकाश अंबानी को नया चेयरमैन बनाया गया है। बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला लिया गया। 

Mukesh Ambani resigned as director jio company Akash Ambani appointed as chairman of Jio MAA
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2022, 4:49 PM IST

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियो टेलिकॉम के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा (Mukesh Ambani resigned as director jio) दे दिया है। उनके बेटे आकाश अंबानी जियो के नए चेयरमैन (Akash Ambani appointed as chairman of Jio) बनाए गए हैं। मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में रिलायंस जियो ने बताया कि 27 जून 2022 को बोर्ड की मीटिंग रखी गई थी। इसमें ही रिलायंस जियो के बोर्ड मेंबर ने आकाश अंबानी को चेयरमैन नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। मुकेश अंबानी ने 27 जून से प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। 

पंकज मोहन पवार बनाए गए एमडी
कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज मोहन पवार को बनाया गया है। अगले पांच साल तक पंकज मोहन इसी पद पर रहेंगे। रामिंदर सिंह गुजराल को एडिशनल डायरेक्टर का पद दिया गया है। वहीं केवी चौधरी अब स्वतंत्र निदेशकों को तौर पर काम देखेंगे। ये नियुक्तियां शेयरहोल्डर्स के अप्रूवल के बाद फिक्स हो जाएंगी। इस बात की जानकारी कंपनी ने सेबी में दे दी है। दी गई जानकारी में सेबी को बताया गया है कि मुकेश अंबानी ने 27 जून से डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चैयरमैन के रूप में आकाश अंबानी की नियुक्ति की मंजूरी दे दी गई है।

जियो में आकाश अंबानी का है अहम योगदान
मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से उनका इस्तीफा भी बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। इस नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा जा रहा है। मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे। आकाश अंबानी ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। बता दें कि जियो के 4G इको सिस्टम को खड़ा करने में एक बड़ा योगदान आकाश अंबानी ने दिया था। 2020 में दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था। ग्लोबल इन्वेस्ट को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी।

यह भी पढ़ें- international Fathers Day: समोसे बेचा.. पेट्रोल भरे.. ताने भी सुने, लेकिन स्ट्रगल कर बच्चों को बना दिया स्टार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios