Asianet News HindiAsianet News Hindi

एनसीएलटी ने जेट एयरवेज के इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन पीरियड को 90 दिनों तक बढ़ाने की मंजूरी दी

एनसीएलटी ने जेट एयरवेज के इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन  की अवधि को 90 दिन बढ़ाने की शुक्रवार को मंजूरी दी दक्षिणी अमेरिका की कंपनी साइनर्जी ग्रुप ने निर्णय करने के लिये अधिक समय की मांग की है

NCLT approves extension of insolvency resolution period of Jet Airways by 90 days kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 20, 2019, 8:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने जेट एयरवेज के इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन  की अवधि को 90 दिन बढ़ाने की शुक्रवार को मंजूरी दी। दक्षिणी अमेरिका की कंपनी साइनर्जी ग्रुप ने निर्णय करने के लिये अधिक समय की मांग की है। इसके अलावा दो अन्य निकाय जेट एयरवेज में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। कर्जदाताओं की समिति ने इसी के मद्देनजर एनसीएलटी की मुंबई पीठ से इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन  पूरी करने के लिये अवधि में विस्तार देने की मांग की थी। प्रक्रिया की 180 दिन की अवधि 16 दिसंबर को समाप्त हो चुकी है।

सिनर्जी समूह ने अकेले जेट एयरवेज में किया निवेश

जेट एयरवेज के लिये दक्षिण अमेरिका के सिनर्जी समूह अकेली संभावित बोलीदाता कंपनी के तौर पर उभरी है। उसने जेट एयरवेज में निवेश करने के निर्णय के लिये कुछ और समय की बृहस्पतिवार को मांग की थी। इसके अलावा जेट एयरवेज के लिये दो और समूहों से रुचि दिखाई गई है।

एनसीएलटी ने सिनर्जी को जब जल्दी निर्णय लेने को कहा, कंपनी ने कहा है कि वह न्यायाधिकरण के आदेश का पालन करना चाहती है, लेकिन वह इसके साथ ही अपने शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुये अनुकूल निर्णय लेना चाहती है।

सिनर्जी समूह ने कहा है कि उसे जेट एयरवेज में बेहतर अवसर दिखाई देते हैं लेकिन इससे पहले कुछ मुद्दों का निराकरण जरूरी है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios