Asianet News Hindi

लॉकडाउन में बढ़ी ऑनलाइन बुकिंग, 50 हजार लोगों को टेम्पररी नौकरी देगी यह कंपनी

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के कारण लोगों की नौकरियों पर तलवार लटक रही है। उद्योग-धंधों के बंद होने का असर लोगों की जॉब पर पड़ा है, लेकिन इस दौरान ऑनलाइन मांग में आई तेजी के चलते अमेजन इंडिया ने टेम्पररी बेसिस पर 50 हजार लोगों को नौकरी देने की बात कही है। 

Online booking increased in lockdown, this company will give a temporary job to 50 thousand people MJA
Author
Bengaluru, First Published May 23, 2020, 4:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के कारण लोगों की नौकरियों पर तलवार लटक रही है। उद्योग-धंधों के बंद होने का असर लोगों की जॉब पर पड़ा है, लेकिन इस दौरान ऑनलाइन मांग में आई तेजी के चलते अमेजन इंडिया ने टेम्पररी बेसिस पर 50 हजार लोगों को नौकरी देने की बात कही है। कंपनी ने कहा है कि ये नौकरियां वेयरहाउसिंग और डिलिवरी नेटवर्क के क्षेत्र में दी जाएंगी। 

महामारी में ऑनलाइन खरीददारी बढ़ी
कंपनी ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन में लोग ऑनलाइन खरीददारी कर रहे हैं। इससे मांग में तेजी आई है। इस बढ़ी मांग को देखते हुए स्टाफ की जरूरत भी बढ़ी है। इसीलिए कंपनी ने 50 हजार अस्थाई कर्मचारियों की नियुक्ति का फैसला किया है। 

लॉकडाउन पाबंदियों में ढील का नतीजा
ऑनलाइन खरीददारी में आई तेजी को लॉकडाउन पाबंदियों में दी गई ढील का नतीजा बताया जा रहा है। अब देश भर में ई-कॉमर्स की गतिविधियां सामान्य होती जा रही हैं। अमेजन इंडिया की इन नौकरियों की घोषणा ऐसे समय में हुई है, जब नई तकनीक पर आधारित स्विगी, जोमैटो और ओला जैसी कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी हुई है। 

क्या कहा अमेजन के अधिकारी ने
अमेजन के सैटिसफैक्शन ऑपरेशनल वाइस प्रेसिंडेट (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने कहा है कि इस महामारी से हमें यह सीखने का मौका मिला है कि अमेजन और दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों, छोटे व्यापारियों और देशों के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने कहा कि इस संकट के समय में हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। ऐसे समय में हम देश भर में ग्राहकों तक उनकी जरूरत की चीजें पहुंचाने का काम जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी सोशल डिस्टेंसिंग की नीति का पालन करते हुए लोगों तक उनकी जरूरत की चीजें पहुंचाती रहेगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios