Asianet News Hindi

Paytm का जबरदस्त ऑफर, मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर मिल रहा 1000 रुपए तक का रिवॉर्ड्स

पेटीएम देश में सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट ऑप्शन के रूप में सामने आया है। वहीं, पेटीएम ने मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए कैशबैक और रिवार्ड्स की घोषणा की है।
 

Paytm offers rewards up to rs 1000 on mobile recharge and bill payments MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 6, 2021, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। आज ऐसे कम ही लोग मिलेंगे जो पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल नहीं करते हों। पेटीएम का इस्तेमाल छोटी से लेकर बड़ी खरीददारी में पेमेंट के लिए किया जा रहा है। यहां तक कि सब्जी बेचने वाले और पान-सिगरेट की दुकानों पर भी पेटीएम के जरिए भुगतान करने की सुविधा है। यही नहीं, चाहे आप ग्रॉसरी स्टोर से सामान खरीद रहे हों, गैस सिलेंडर की बुकिंग कर रहे हों, मोबाइल या डीटीएच का रिचार्ज करवा रहे हों या किसी चीज के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हों, पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) का इस्तेमाल करते हैं। अब पेटीएम ने बैंकिंग सुविधाएं तक देनी शुरू कर दी है। बता दें कि सबसे ज्यादा प्रसार की वजह से पेटीएम देश में सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट ऑप्शन के रूप में सामने आया है। वहीं, पेटीएम ने मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए कैशबैक और रिवार्ड्स की घोषणा की है। कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर '3 पे 300' कैशबैक ऑफर (3 Pe 300 Cashback Offer) की घोषणा की है।

1000 रुपए तक का रिवॉर्ड्स
पेटीएम के इस ऑफर के तहत नए यूजर्स को पहले 3 रिचार्ज पर 100 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा, जबकि मौजूदा यूजर्स हर रिचार्ज पर 1000 रुपए तक का रिवार्ड्स जीत सकते हैं। यह ऑफर जियो, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल, बीएसएनएल और एमटीएनएल के प्रीपेड रिचार्ज और पोस्टपेड के बिल पेमेंट पर लागू होगा।

रेफरल प्रोग्राम में एक्स्ट्रा कैशबैक
रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए रिवार्ड्स हासिल करने के अलावा यूजर्स कंपनी के रेफरल प्रोग्राम में शामिल होकर एक्स्ट्रा कैशबैक पा सकते हैं। कंपनी के मुताबिक, जब भी यूजर्स पेटीएम पर रिचार्ज शुरू करने के लिए दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को को इनवाइट करेंगे, तो दोनों 100 रुपए तक कैशबैक पा सकते हैं।

बनेगा नया अंब्रेला एंटिटी
बता दें कि पेटीएम, ओला फाइनेंशियल और इंडसइंड बैंक एक न्यू अंब्रेला एंटिटी (New Umbrella Entity) लाइसेंस के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं। इससे कंपनियां नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा संचालित यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) जैसा एक पेमेंट नेटवर्क बना सकेंगी। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने न्यू अंब्रेला एंटिटी के लिए एप्लिकेशन की तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios