Asianet News HindiAsianet News Hindi

PayTm Share Price: लगातार 8वें दिन पेटीएम शेयर में गिरावट, Issue Price से 51 फीसदी का नुकसान

वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर (One97 Communications Shares) गुरुवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 2,150 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले करीब 52 फीसदी गिरकर 1,040.85 रुपए के नए लो पर पहुंच गए।

PayTm Share Price fell 8th consecutive day, 52 percent loss from issue price SSA
Author
New Delhi, First Published Jan 13, 2022, 3:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। डिजिटल भुगतान प्रमुख पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर (One97 Communications Shares) गुरुवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 2,150 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले करीब 52 फीसदी गिरकर 1,040.85 रुपए के नए लो पर पहुंच गए। पेटीएम के शेयर (Paytm Share Price) में आज लगातार 8 वें दिन गिरावट देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी का शेयर 22 फीसदी से ज्‍यादा गिर चुका है। आपको बता दें क‍ि कंपनी शेयर बाजार में 18 नवंबर को लिस्‍ट हुई थी।

कंपनी के मार्केट कैन में बड़ी गिरावट
करीब दो महीने कंपनी का मार्केट कैप इश्‍यू प्राइस पर 1.39 लाख करोड़ रुपए था। उसके बाद से कंपनी के शेयर में करीब 52 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकीी है। जिसकी वजह से कंपनी के मार्केट कैप में करीब 71 हजार करोड़ रुपए की गिरावट देखने को मिल चुकी है। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट 67500 करोड़ रुपए पर आ चुका हे। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार कंपनी कुल मार्केट कैप रैंकिंग में में 77वें स्थान पर आ गई है। जबकि लिस्टिंग के दिन यह 50वें स्थान पर थी। इसका मतलब है कि कंपनी को रैंकिंग 27 अंकों का नुकसान हो चुका है।

ब्रोकरेज फर्म ने कम कि‍या था टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म मैक्वेरी ने सोमवार को वन97 कम्युनिकेशंस पर एक और रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसने अपनी 'अंडरपरफॉर्म' रेटिंग को बरकरार रखा और स्टॉक के टरगेट प्राइस को 900 रुपए तक घटा दिया था। रिपोर्ट में ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि हमने कम राजस्व और उच्च कर्मचारी और सॉफ्टवेयर खर्च के कारण FY22-25E के लिए अपनी कमाई में 16-27 प्रतिशत की कटौती की। ब्रोकरेज ने कहा, हमने अपने टीपी (टारगेट प्राइस) में 25 फीसदी की तेजी से कटौती की है, जो कि 11.5x (कीमत से बिक्री अनुपात) (पहले 13.5x से) और कम बिक्री संख्या के कम लक्ष्य गुणक के कारण है।

यह भी पढ़ें:- सिगरेट बनाने वाली कंपनी ने निवेशकों को कराई बंपर कमाई, दो हफ्तों में दोगुना से ज्‍यादा कर दिया पैसा

विजय शेखर का आया था बयान
हालांकि, पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बुधवार को कहा कि मैक्रोइकॉनॉमिक कारकों के कारण कंपनी का शेयर बाजार का प्रदर्शन पिछले छह महीनों में इस क्षेत्र में वैश्विक साथियों के अनुरूप रहा है। पिछले छह महीनों में पेटीएम के शेयरों को वैश्विक समकक्षों के समान प्रतिक्रिया मिली है … आईपीओ का क्या हुआ यह अभी भी एक सवाल है।

यह भी पढ़ें:- Credit Card Late Fee: एचडीएफसी बैंक, एसबीआई कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक वसूलते हैं इतना चार्ज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios