Asianet News HindiAsianet News Hindi

कैबिनेट की अहम बैठक, टेलीकॉम, टेक्सटाइल सेक्टर सहित किसानों के लिए किया जा सकता है बड़ा ऐलान

कैबिनेट बैठक में आज कई मुद्दों पर चर्चा के बाद बड़ा ऐलान हो सकता है, टेलीकॉम सेक्टर के लिए बड़ा राहत पैकेज तो  टेक्सटाइल के लिए इंसेंटिव्स की घोषणा की जा सकती है। रबी फसलों की एमएसपी में बढ़ोतरी का फैसला भीकैबिनेट बैठक में लिया जा सकता है।  
 

PM Modi cabinet meeting, announcements related to telecom, textile sector and farmers can be done
Author
bhopal, First Published Sep 8, 2021, 10:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क । पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज बुधवार को कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई है। इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। टेलीकॉम सेक्टर (Telecom Sector) में लंबे समय से  राहत पैकेज की प्रतीक्षा की जा रही है, आज इस पर अहम फैसला हो सकता है। वहीं टेक्सटाइल सेक्टर (Textile Sector) के लिए भी कोई मोदी कैबिनेट राहत पैकेज का ऐलान कर सकतीहै। हिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन की नई रणनीति बना रहे हैं, इस बीच सरकार रबी फसलों की एमएसपी (MSP) में बढ़ोतरी के फैसले पर मुहर लगा सकती है। 

टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर होगा मंथन 
टेलीकॉम सेक्टर के लिए कैबिनेट की बैठक में राहत पैकेज पर मंथन किया जा सकता है। बीते दिनों दूरसंचार मंत्रालय ने स्पेक्ट्रम डिस्ट्रब्यूट करने के लिए  बैंक गारंटी को घटाए जाने, स्पेक्ट्रम सरेंडर करने में राहत देने, लेवी और AGR मामले में रियायत देने के प्रस्तावों पर चर्चा के बाद अंतरिम  राहत पैकेज का प्रपोजल तैयार किया था। ये प्रस्ताव को पहले फायनेंस मिनिस्टरी, पीएमओ से चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया गया है, अब इसे कैबिनेट के पास भेजा गया है। आज कैबिनेट से स्वीकृति के बाद कई टेलीकॉम कंपनियों को बड़ी राहत मिलने कीुम्ममीद जताई जा रही है। 

टेक्सटाइल सेक्टर के लिए नई स्कीम का ऐलान संभव
कैबिनेट बैठक में टेक्सटाइल सेक्टर के लिए PLI स्कीम का ऐलान संभव है। बता दें ये योजना फाइबर सेगमेंट और टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए बनाई गई है। मैनमेड फाइबर अपेरल के लिए 7,000 करोड़ रुपए आवंटित किया जा सकता है, वहीं टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए 4,000 करोड़ रुपए आवंटित किए जा सकते हैं।

किसानों की दी जा सकती है बड़ी राहत
दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन की नई रणनीति तैयार की जा रही है, किसान एक बार फिर लामबंद हो रहे हैं. वहीं  केंद्र सरकार आज होने वाली कैबिनेट बैठक में रबी फसलों की MSP बढ़ाने पर कोई बड़ा पैसला कर सकती है। रबी फसलों- गेहूं, बार्ली, चना, मसूर, सरसों की एमएसपी बढ़ाने पर बैठक में मंथन हो सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios