Asianet News Hindi

Lockdown के बीच PNB के लाखों ग्राहकों के लिए खुशखबरी! IMPS सर्विस को किया फ्री

कोरोना के चलते देश के दुसरे सबसे बड़े बैंक ने अपने लाखों ग्राहकों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है। पंजाब नैशनल बैंक ने कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के बीच डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने और ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आईएमपीएस (IMPS) फंड ट्रांसफर चार्ज को माफ कर दिया है

Punjab national bank waive off IMPS service charge through mobile and internet banking kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 25, 2020, 5:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: कोरोना के चलते देश के दुसरे सबसे बड़े बैंक ने अपने लाखों ग्राहकों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है। पंजाब नैशनल बैंक ने कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के बीच डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने और ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आईएमपीएस (IMPS) फंड ट्रांसफर चार्ज को माफ कर दिया है।

अब ऑनलाइन ट्रांसफर पूरी तरह मुफ्त

पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट में बाते कि, अगर PNB के ग्राहक अगर इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल कर IMPS फंड ट्रांसफर करते हैं तो उन्हें कोई चार्ज नहीं लगेगा। अब पीएनबी के ग्राहक IMPS, NEFT, RTGS, UPI से अगर ट्रांजैक्शन करते हैं तो यह सेवा पूरी तरह शुल्क रहित है।

IMPS की सुविधा 24 घंटे

मालूम हो कि IMPS (इमीडिएट पेमेंट सर्विसेज) के जरिए आप अपने मोबाइल से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं. इसकी मदद से अकाउंट होल्डर मोबाइल से अपने दोस्त या रिश्तेदार को फंड ट्रांसफर कर सकता है. यह सुविधा NPCI (राष्ट्रीय भुगतान कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) द्वारा दी जाती है.

कुल कारोबार 18 लाख करोड़

बता दें कि पिछले दिनों ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का पीएनबी में विलय कर दिया गया था. इसके बाद 17.95 लाख करोड़ रुपये के व्यापार और 11,437 शाखाओं के साथ यह देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है।

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios