Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिड़ला, सज्‍जन और जिंदल के पड़ोसी बनेंगे राकेश झुनझुनवाला, पॉश इलाके में बन रहा है घर

मुंबई के सबसे पॉश इलाके में देश के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का घर (Rakesh Jhunjhunwala House) तैयार हो रहा है। उन्‍होंने यह जमीन 371 करोड़ रुपए में खरीदी थी। 14 मंजिल के बन रहे मकान में अरब सागर (Arabian Sea) का नजारा साफ दिखाई देता है।

Rakesh Jhunjhunwala will become neighbour of Birla, Sajjan and Jindal, house built in Malabar hill SSA
Author
New Delhi, First Published Jan 7, 2022, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्‍क। राकेश झुनझुनवाला देश के 36वें सबसे अमीर और अरबपति हैं। ऐसे में उनका मकान भी कुछ वैसा ही होना चाहिए। राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) मुंबई के पॉश इलाकों में से एक मालाबार हिल (Malabar Hill) में एक घर बनवा रहे हैं। इस 14 मंजिल के घर को तैयार होने में ज्‍यादा वक्‍त नहीं लगेगा। जैसे ही वो यहां श‍िफ्ट हो जाएंगे, वो देश के बड़े अरबपतियों जैसे बिड़ला, जिंदल और सज्‍जन जैसों के पड़ोसी बन जाएंगे। मौजूदा समय में दो मंजिला अपार्टमेंट में रहते हैं। उनके नए घर से अरब सागर (Arabian Sea) का खूबसूरत नजारा साफ देखने को मिलता है। मालाबार हिल की जिस जमीन पर उनका मकान बन रहा है। वो उन्‍होंने 371 करोड़ रुपए में खरीदी थी। यहां पर एक वर्ग फंट जमीन की कीमत एक लाख रुपए से ज्‍यादा है।

एक घर बनाने को गिराए गए 14 फ्लैट्स
टीओई की रि‍पोर्ट के अनुसार झुनझुनवाला का ड्रीम हाउस बीजी खेर मार्ग में बन रहा है। जिसके निर्माण पर तेजी से काम जारी है। इस जगह पर पहले 14 फ्लैट्स थे जिन्हें राकेश और उनकी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला 371 करोड़ रुपये में खरीदा था। इन्हीं फ्लैट्स को गिराकर अब नया बंगला बनाया जा रहा है। कुल 2700 वर्ग फुट के प्‍लॉट पर 57 मीटर ऊंची इमारत तैयार की जाएगी। इससे पहले इस प्‍लॉट पर रिजवे अपार्टमेंट और पार्किंग स्‍पेस था। यहां 14 फ्लैट बने हुए थे। इस अपार्टमेंट का मालिकाना हक दो निजी बैंकों के पास था। राकेश और उनकी पत्‍नी रेखा स्‍टैंडर्ड चार्टेड बैंक से 2013 में 176  करोड़ और उसके बाद एचएसबीसी से 195 करोड़ रुपए यह 7-7 फ्लैट खरीद लिए।

घर की खासियत
झुनझुनवाला के नए घर में एक फ्लोर पर बैंक्वेट हॉल, एक पर स्विमिंग पूल, एक पर जिम, एक पर होम थियेटर होगा। इमारत की सबसे ऊंची मंजिल पर 70.24 वर्ग मीटर में कंजर्वेटरी एरिया, री-हीटिंग किचन, पिज्जा काउंटर, आउटडोर सीटिंग के लिए अच्छी जगह, वेजिटेबल गार्डन, बाथरूम और एक खुला टेरेस होगा।

कौन से फ्लोर पर रहेंगे झुनझुनवाला
नगर निगम को दिए बिल्डिंग प्‍लान के अनुसार 12वीं मंजिल को मास्‍टर्स फ्लोर का नाम दिया गया है। जिस पर राकेश झुनझुनवाला खुद रहेंगे। इस फ्लोर पर एक बड़ा बेडरूम, अलग-अलग बाथरूम, ड्रेसिंग रूम और एक एल अक्षर के आकार का लिविंग रूम बनेगा। यहां बालकनी, पैंट्री, सलून के अलावा स्टाफ रूम भी होंगे।

बच्‍चों को मिलेगा 11वां फ्लोर
बच्‍चों के लिए 11वां फ्लोर तैयार किया जा रहा है। दोनों बेटों के लिए दो बेडस्‍म तैयार होंगे और उनके साथ टेरिस भी अटैच होगा। साथ ही फ्लोर की दूसरी ओर बेटी के लिए कमरा तैयार किया जाएगा। इसके साथ भी बालकनी होगी। ड्रेसिंग रूम, स्टडी और बाथरूम भी होंगे। नौवीं मंजिल में तीन केबिन, दो बाथरूम, स्टाफ एरिया के साथ एक पैंट्री होगी।

यह भी पढें:- Cryptocurrency Market: ऑल टाइम हाई से 38 फीसदी गिरा बिटकॉइन, इथेरियम हुआ 32 फीसदी तक सस्‍ता

बाकी मंजिलों पर होगा यह
- 8वीं मंजिल पर जिम बनाया जा रहा है, जिसमें दो मसाज रूम, एक स्टीम रूम और बाथरूम होगा।
- 7वीं मंजिल पर एक इनफिनिटी पूल होगा जिससे खुला आसमान दिखेगा।
- छठी मंजिल पर सर्विस फ्लोर होगा।
- पांचवीं मंजिल पर होम थियेटर, लाउंज, बाथरूम और इक्विपमेंट रूम बनेंगे।
- निचली मंजिल पर बैंक्वेट हॉल बन रहा है।
- चौथी मंजिल मेहमानों की आवगभगत के लिए होगी।

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios