Asianet News HindiAsianet News Hindi

रामायण सर्किट ट्रेनें चलेंगी नवंबर में, जानें किराया और पूरे पैकेज के बारे में

भारतीय रेल इस साल नवंबर के पहले सप्ताह से रामायण सर्किट ट्रेनों को चलाने जा रही है।

Ramayana circuit trains will run in November, know about fare and the package
Author
New Delhi, First Published Aug 25, 2019, 12:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। भारतीय रेल इस साल नवंबर में रामायण सर्किट ट्रेनों को फिर से चलाने जा रही है। ये ट्रेनें भगवान राम से जुड़े उन स्थानों तक यात्रियों को ले जाएंगी, जिनका जिक्र रामायण में हुआ है। पिछले साल इन ट्रेनों का संचालन काफी सफल रहा था। इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने साल 2018 में विशेष टूरिस्ट ट्रेनों के चार पैकेज शुरू किए थे। आईआरसीटीसी ने एक बयान में शुक्रवार को कहा कि इस साल नवंबर से दो टूर पैकेज इस सर्किट पर चलाए जाएंगे और पिछले साल की ही तरह यात्री श्रीलंका के स्थानों की भी यात्रा कर पाएंगे। 

क्या है टूर पैकेज में
इस टूर पैकेज में भगवान राम से जुड़े भारत और श्रीलंका के महत्वपूर्ण स्थानों तक यात्रियों को ले जाया जाएगा। भारत में यह यात्रा जहां ट्रेन से होगी, वहीं श्रीलंका का टूर चेन्नई से हवाई जहाज से कराया जाएगा।

कब चलेगी पहली ट्रेऩ
आईआरसीटीसी ने बताया कि 'श्री रामायण यात्रा' नाम की पहली ट्रेन जयपुर से (वाया दिल्ली) 3 नवंबर, 2019 को रवाना होगी। इसमें अलवर, रेवाड़ी, दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली और लखनऊ से बोर्डिंग किया जा सकेगा। दूसरी ट्रेन मध्य प्रदेश के इंदौर से 18 नवंबर, 2019 को चलेगी।

क्या होगा किराया
सिर्फ भारत में घूमने पर इन ट्रेनों का किराया 16 दिन और 17 रातों का 16,065 रुपए प्रति व्यक्ति है, वहीं श्रीलंका यात्रा समेत किराया 36,950 रुपए प्रति व्यक्ति है।

पिछले साल सफल रही थी यात्रा
 रेलवे ने कहा कि पिछले साल यह रामायण यात्रा काफी सफल रही थी। भारत और श्रीलंका, दोनों जगहों के लिए सीटें पूरी तरह से बुक रही थीं। यात्रा के दौरान यात्रियों में काफी उत्साह देखा गया था और सभी यात्री रेलवे की व्यवस्था से संतुष्ट थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios