Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया हुआ आठ पैसे मजबूत

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया 8 पैसे मजबूत होकर 71.66 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी और विदेशी पूंजी प्रवाह बेहतर होने से रुपये को मिली मजबूती 

Rupee rises eight paise against US dollar
Author
New Delhi, First Published Nov 26, 2019, 2:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपया 8 पैसे मजबूत होकर 71.66 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। घरेलू इक्विटी बाजार में तेजी और विदेशी पूंजी प्रवाह बेहतर होने से रुपये को मजबूती मिली है। कच्चे तेल के दाम नरम रहने और दुनिया की अन्य मुद्राओं के मुकाबले डालर के कमजोर पड़ने से भी रुपये को मजबूती मिली है।

अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में कारोबार की शुरुआत में रुपया 71.67 रुपये प्रति डालर पर खुला और कुछ ही देर में 71.66 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया। पिछले दिन के बंद भाव के मुकाबले इसमें आठ पैसे की मजबूती रही। सोमवार को रुपया तीन पैसे मजबूत रहकर 71.74 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था।

बाजार सूत्रों का कहना है कि विदेशी निवेशकों का भारतीय बाजार में निवेश जारी है। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने सोमवार को 960.90 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध खरीदारी की।

(प्रतिकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios