Asianet News HindiAsianet News Hindi

SBI Alert : जल्द निपटाएं ये काम नहीं तो रुक सकता है लेनदेन, इस डेट-समय में नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन

SBI ने कस्टमर सितंबर महीने तक अपने पैन को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए अलर्ट जारी किया है। बैंक ने ट्वीट के जरिए अपने 44 करोड़ ग्राहकों का आगाह किया है कि वे सितंबर महीने के आखिर तक ये काम निपटा लें,नहीं तो उनके लिए बैंकिंग  सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।  

SBI Alert: online transactions will stop for duration, know details
Author
Bhopal, First Published Sep 14, 2021, 3:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क । SBI ने अपने ग्राहकों के लिए  दो अलर्ट जारी किए हैं। एसबीआई ने कहा है कि यदि आपने जल्द से जल्द ये काम नहीं किए तो आप बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठाने में दिक्कतों का सामना कर सकते हैं। बीते कुछ समय से देश का सबसे बड़ा बैंक लगातार अपने ग्राहकों को ये काम करने के लिए कह रहा है। अब एसबीआई ने बकायदा ट्वीट के जरिए अपने कस्टमर के लिए  दो अलर्टजारी किए हैं।

 SBI ने जारी किया पहला अलर्ट
 SBI ने कस्टमर के लिए सितंबर महीने तक अपने पैन को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए अलर्ट जारी किया है। इस संबंध में बैंक ने कहा है कि यदि ग्राहक पैन और आधार को लिंक नहीं कराते हैं तो उन्हें निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। यानि हो सकता है कि ऐसे ग्राहकों का ट्रांजेक्शन रोक दिया जाए। एसबीआई ने ट्वीट किया, 'हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें।' एसबीआई के ट्वीट में आगे कहा गया है कि पैन को आधार से लिंक करना जरूरी है। यदि पैन और आधार लिंक नहीं हैं, तो पैन नंबर निष्क्रिय कर दिया  जाएगा ।

We advise our customers to link their PAN with Aadhaar to avoid any inconvenience and continue enjoying a seamless banking service.#ImportantNotice #AadhaarLinking #Pancard #AadhaarCard pic.twitter.com/bVGDbbYajX

SBI ने जारी किया दूसरा अलर्ट
  एसबीआई ने एक अन्य ट्वीट में ऑनलाइन  बैंकिंग सेवाएं बाधित रहने के संबध में जानकारी दी है। एसबीआई ने बताया है कि करीब दो घंटे तक उसकी ऑनलाइन सेवाएं बाधित रहेंगी। बैंक ने अपने ट्वीट में डेट और समय की जानकारी देते हुए बताया है कि  15 सितंबर को रात 12:00 बजे से  02:00 बजे के बीच करीब 120 मिनट तक मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इस दौरान कोई भी ट्रांजेक्शन या बैंक संबंधी ऑनलाइन काम नहीं किया जा सकेगा। 
We request our esteemed customers to bear with us as we strive to provide a better Banking experience.#InternetBanking #OnlineSBI #SBI pic.twitter.com/5SXHK20Dit

 44 करोड़ से अधिक ग्राहक 
बता दें कि एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है। इसके 44 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। इनमें तकरीबन आधे से ज्यादा ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, योनो या यूपीआई से बैंकिंग का सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios