Asianet News HindiAsianet News Hindi

YES बैंक को बचाने आगे आ ही गया SBI, बोर्ड ने इतने हजार करोड़ के इन्वेस्ट को दी मंजूरी

अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ने येस बैंक को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश की तैयारी कर ली है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ने येस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये निवेश की मंजूरी दे दी है।

SBI came forword to save yes bank SBI board approves rs 7250 crore investment kpm
Author
Mumbai, First Published Mar 12, 2020, 5:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। नकदी संकट से जूझ रहे येस बैंक और उसके ग्राहकों के लिए अच्छी खबर आ रही है। पिछले दिनों रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया नकदी संकट की वजह से येस बैंक से अधिकतम निकासी की सीमा तय कर दी थी। इसके बाद बाजार में भूचाल आ गया था। मगर पीछे पीछे यह खबर भी आई कि रिजर्व बैंक येस बैंक की खस्ता हालत से निपटने के लिए कुछ न कुछ करेगा। मदद के लिए स्टेट बैंक के आगे आने की खबरें भी आईं। 

अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ने येस बैंक को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश की तैयारी कर ली है। बिजनेस रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ने येस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये निवेश की मंजूरी दे दी है। अब स्टेट बैंक 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से येस बैंक 725 करोड़ शेयर खरीदेगा। 

येस बैंक का शेयर चढ़ने की उम्मीद 
येस बैंक संकट के बाद बाजार में बैंक के शेयर्स काफी नीचे गिर गए थे। मगर स्टेट बैंक की ओर से 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने की खबर के साथ ही बैंक के शेयर्स में तेजी देखी गई। पिछले एक हफ्ते में येस बैंक का शेयर 29.05 रुपये तक पहुंचा। हालांकि 12 मार्च को दुनियाभर के शेयर्स की खराब हालत की वजह से येस बैंक का शेयर करीब पांच रुपये टूटकर 24.05 पैसे नीचे गिर गया। स्टेट बैंक के ताजा कदम से येस बैंक की साख को बाजार में मजबूती मिलेगी। येस बैंक में जिन कस्टमर्स के पैसे जमा हैं उनके लिए भी ये राहत की खबर है। 

आरबीआई ने भंग कर दिया था बैंक का निदेशक मंडल 
बताते चलें कि येस बैंक का संकट सामने आने के बाद बैंक में निकासी सीमा तय करने के साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने येस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया था। आरबीआई ने निदेशक मंडल भंग करने के बाद प्रशासक अपॉइंट कर दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios