Asianet News Hindi

SBI : आज नहीं कर सकेंगे UPI पेमेंट, सिर्फ इन सर्विसेस का इस्तेमाल कर सकते हैं कस्टमर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर आज यूपीआई (UPI) के जरिए पेमेंट नहीं कर सकेंगे, क्योंकि सिस्टम के अपग्रेडेशन का काम चल रहा है। बैंक ने इसके लिए दूसरे ऑप्शन दिए हैं।
 

SBI important notice for customers can not do upi payments strike on 15 and 16 March MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 14, 2021, 2:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर आज यूपीआई (UPI) के जरिए पेमेंट नहीं कर सकेंगे, क्योंकि सिस्टम के अपग्रेडेशन का काम चल रहा है। बैंक ने इसके लिए दूसरे ऑप्शन दिए हैं। बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। एसबीआई के मुताबिक, बैंक के ग्राहकों को 14 मार्च को यूपीआई ट्रांजैक्शन में दिक्कत हो सकती है। बैंक आज अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा, ताकि कस्टमर को बेहतर सुविधा मिल सके। बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं।

बैंक ने दिए कई ऑप्शन
बैंक ने यूपीआई की जगह कई दूसरे ऑप्शन के बारे में बताया है, ताकि ग्राहकों को ट्रांजैक्शन में परेशानी नहीं हो। बैंक ने कहा कि ग्राहक योनो ऐप (Yono App), योनो लाइट ऐप (Yono Lite App), नेट बैंकिंग (SBI Net banking) या एटीएम (ATM) का इस्तेमाल कर सकते हैं। एसबीआई के ग्राहक बैंक के दूसरे डिजिटल चैनल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। एसबीआई की ट्वीट के मुताबिक, यूपीआई में अपग्रेडेशन का इन सर्विसेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

जारी किया हेल्पलाइन नंबर
बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 जारी किया है। इस पर पर कॉल करके या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल करके कस्टमर जानकारी हासिल कर सकते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। इसके अलावा, कस्टमर https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। साथ ही, 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

15 और 16 मार्च को को बैंक हड़ताल
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) की ओर से 2 सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में 2 दिन की हड़ताल की जा रही है। स्टेट बैंक समेत देश के कई बैंक इस हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। इन बैंकों ने अपने ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी दे दी है। स्टेट बैंक ने कुछ दिन पहले यह बताया था कि हड़ताल का असर बैंक के कामकाज पर पड़ सकता है। एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि कामकाज पर असर न हो, इसके लिए कई कदम उठाए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios