Asianet News Hindi

SBI ने जारी किया अलर्ट, आज इंटरनेट बैंकिंग और YONO ऐप के इस्तेमाल में हो सकती है परेशानी

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आज उन्हें इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking) और योनो ऐप (Yono App) के इस्तेमाल में दिक्कत हो सकती है। बैंक ने ट्विटर हैंडल पर यह अलर्ट जारी किया है। 

SBI is upgrading its internet banking platform, customer may face issue in internet banking and yono app MJA
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2020, 11:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आज उन्हें इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking) और योनो ऐप (Yono App) के इस्तेमाल में दिक्कत हो सकती है। बैंक ने ट्विटर हैंडल पर यह अलर्ट जारी किया है। बैंक ने ट्वीट में कहा है कि इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया जा रहा है। इससे 22 नवंबर यानी आज कस्टमर्स को कुछ परेशानी हो सकती है। स्टेट बैंक (SBI) के ट्वीट के मुताबिक, कस्टमर्स को बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग एक्सपीरियंस देने के लिए बैंक अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है।

असुविधा के लिए जताया खेद
ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के अपग्रेडशन के दौरान कस्टमर्स को इंटरनेट बैंकिंग, YONO और  YONO Lite ऐप का इस्तेमाल करने में कुछ दिक्कत हो सकती है। इन प्लेटफॉर्म्स पर 22 नवंबर को रुकावट आ सकती हैं। स्टेट बैंक ने रविवार को ग्राहकों को होने वाली इस असुविधा के लिए खेद जताया है।

UPI ट्रांजैक्शन फेल होने पर क्या करें
हाल ही में स्टेट बैंक (SBI) ने जानकारी दी थी कि अगर कस्टमर ने UPI पेमेंट कर दिया, लेकिन वह फेल हो गया और पैसे अकाउंट से कट गए, तो ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए, जिससे पैसा रिफंड हो जाए। हालांकि, बैंक ने यह भी कहा था कि रिफंड जनरेट करने के लिए कम्प्लेंट करने से पहले कस्टमर्स को 48 घंटे तक इंतजार करना चाहिए। अगर इस दौरान भी अमाउंट रिफंड नहीं हो, तब कम्प्लेंट दर्ज कराना चाहिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios