Asianet News HindiAsianet News Hindi

SEBI ने कंपनियों को चौथी तिमाही के वित्तीय परिणाम की घोषणा के लिए दी 45 दिन की मोहलत

बाजार नियामक सेबी ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कंपनियों को चालू वित्त वष की चौथी तिमाही के लिये वित्तीय परिणाम की घोषणा को लेकर 45 दिन का अतिरिक्त समय दिया है

SEBI gives companies 45 day deferment to announce fourth quarter financial results kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 19, 2020, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: बाजार नियामक सेबी ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कंपनियों को चालू वित्त वष की चौथी तिमाही के लिये वित्तीय परिणाम की घोषणा को लेकर 45 दिन का अतिरिक्त समय दिया है। वहीं 2019-20 के लिये वित्तीय परिणाम की घोषणा के लिये एक महीने का और समय दिया है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एक परिपत्र में कहा कि इसके अलावा कंपनी संचालन की तिमाही रिपोर्ट जमा करने के लिये एक महीने तथा शेयरधारित प्रतिरूप और निवेशक शिकायत रिपोर्ट जमा करने के लिये तीन-तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया गया है।

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। इसके कारण लोगों की मुक्त आवाजाही समेत कई पाबंदियां लगायी गयी हैं। इससे कारोबार और रोजाना का कामकाज प्रभावित हुआ है।

सेबी के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने को देखते हुए सूचीबद्ध इकाइयों के के नियमों में अनुपालन मं अस्थायी तौर पर राहत देने की जरूरत है। इसके कारण उक्त कदम उठाये गये हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios