Asianet News Hindi

SBI सस्ते दामों पर कर रहा संपत्ति की नीलामी, ई-ऑक्शन में खरीद सकते हैं प्रॉपर्टी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रॉपर्टी खरीदने का बेहतरीन मौका लेकर आया है। एसबीआई गिरवी रखी प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है।

State Bank of India is giving opportunity to buy property at cheap price in e-auction MJA
Author
New Delhi, First Published Mar 3, 2021, 2:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) प्रॉपर्टी खरीदने का बेहतरीन मौका लेकर आया है। एसबीआई गिरवी रखी प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है। एसबीआई जो संपत्ति नीलाम कर रहा है, उनमें हाउसिंग, रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी शामिल हैं। एसबीआई नीलामी के लिए ई-ऑक्शन करेगा। यह ई-ऑक्शन 5 मार्च से किया जाएगा। बता दें कि बैंक की ओर से समय-समय पर डिफॉल्टर से रिकवरी के लिए मॉर्गेज प्रॉपर्टी की नीलामी की जाती है। इस नीलामी में बैंक प्रॉपर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि को वसूल करता है।

ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए क्या है जरूरी
बता दें कि स्टेट बैंक की ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए अर्नेस्ट मनी (Earnest Money) डिपॉजिट करनी होगी। इस ई-ऑक्शन में शामिल होने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए एसबीआई के ब्रांच में केवाईसी (KYC) की पूरी डिटेल के लिए सभी डॉक्युमेंट्स जमा करने होंगे। 

वैलिड डिजिटल सिग्नेचर जरूरी
एसबीआई के इस ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए वैलिड डिजिटल सिग्नेचर जरूरी होगा। नीलामी में हिस्सा लेने के लिए ई-ऑक्शनर्स के पास जाकर या किसी दूसरी एजेंसी में जाकर डिजिटल सिग्नेचर्स लिया जा सकता है। एसबीआई के EMD और KYC डॉक्युमेंट्स जमा करने के बाद ई-नीलामी करने वालों की ओर से बिडर्स के की ईमेल आईडी पर लॉग इन आईडी और पासवर्ड भेज दिया जाएगा। इसके जरिए नीलामी में हिस्सा लिया जा सकता है। 

देश के अलग-अलग शहरों में है प्रॉपर्टी
यह प्रॉपर्टी देश के अलग-अलग शहरों में हैं। इसके लिए लोकेशन के हिसाब से बोली लगाई जा सकती है। एसबीआई की वेबसाइट पर प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइस डाला गया है। इस नीलामी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए स्टेट बैंक की लिंक https://www.bankeauctions.com/sbi पर विजिट किया जा सकता है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios